Move to Jagran APP

चार्टर्ड एकाउंटेंसी को लेकर करियर काउंसिलिंग

आइसीएआइ के ईआइआरसी संबलपुर शाखा की ओर से विद्यार्थियों के लिए चार्टर्ड एकाउंटेंसी में करियर बनाने के लिए वर्चुअल मोड पर परामर्श कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 Jan 2022 09:07 AM (IST)Updated: Sat, 29 Jan 2022 09:07 AM (IST)
चार्टर्ड एकाउंटेंसी को लेकर करियर काउंसिलिंग
चार्टर्ड एकाउंटेंसी को लेकर करियर काउंसिलिंग

संवाद सूत्र, संबलपुर : आइसीएआइ के ईआइआरसी संबलपुर शाखा की ओर से विद्यार्थियों के लिए चार्टर्ड एकाउंटेंसी में करियर बनाने के लिए वर्चुअल मोड पर परामर्श कार्यक्रम का आयोजन किया गया। बरगढ़ स्थित संस्कार इंटरनेशनल स्कूल के विद्यार्थियों ने इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया। चार्टर्ड अकाउंटेंसी कोर्स के बारे में ज्ञान का प्रचार करने के लिए नौवीं, दसवीं, ग्यारहवीं और बारहवीं कक्षा पास करने के बाद करियर विकल्प चुनने और इससे उनके भविष्य पर पड़ने वाले प्रभाव को लेकर जानकारी दी गई। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता चार्टर्ड एकाउंटेंट अशोक अग्रवाल ने किया, जबकि संबलपुर शाखा के सलाहकार चार्टर्ड एकाउंटेंट नवीन तिवारी, प्राचार्य करण साहू एवं संयोजक जगदीश सा समेत स्कूल की चेयरमैन सुमन सावड़िया, निदेशक अजीत पटनायक और सिद्धार्थ सावड़िया शामिल रहे।

loksabha election banner

संबलपुर जिला की खबरें- 3 नामांकन वापस लेने के बाद चुनाव में 4033 उम्मीदवार : फरवरी महीने में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए संबलपुर जिला में नामांकन दाखिल करने वालों में से अब 4033 उम्मीदवार चुनाव मैदान मेंरह गए हैं। इनमें से 86 उम्मीदवार जिला परिषद मेंबर के लिए हैं और अपना अपना चुनाव प्रचार तेज कर दिया है।

जिला प्रशासन के सूत्र के अनुसार, चलितवर्ष वार्ड मेंबर पद के लिए 3020 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया था, जिसमें से 158 का नामांकन खारिज हो गया था और 98 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन वापस ले लिया। ऐसे में अब 2764 उम्मीदवार वार्ड मेंबर पद के लिए चुनाव मैदान में रह गए हैं।

सरपंच पद के लिए 749 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया था, जिसमें से 16 का नामांकन खारिज हुआ था और 57 ने अपना नामांकन वापस ले लिया। ऐसे में इस पद के लिए 676 उम्मीदवार रह गए हैं।

पंचायत समिति मेंबर पद के लिए 577 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया था, जिसमें से 18 का नामांकन खारिज हुआ था और 51 ने अपना नामांकन वापस ले लिया। ऐसे में अब इस पद के लिए 508 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

जिला परिषद मेंबर के लिए 88 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया था, जिसमें से 2 ने अपना नामांकन वापस लिया और अब 86 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। जिनमें से बीजद, भाजपा और कांग्रेस के 18- 18 उम्मीदवार हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.