आरडीए दुकानदारों की भाड़ा न देने की चेतावनी

राउरकेला विकास प्राधिकरण (आरडीए) अधीनस्थ दुकानों की मरम्मत करने तथा कोरोना काल में चार महीने दुकानें बंद होने के कारण पूरा भाड़ा छूट देने की मांग को लेकर आरडीए शॉप आनर्स एसोसिएशन की ओर से आरडीए सचिव के अलावा राजस्व विभाग को ज्ञापन दिया गया है।

JagranPublish: Tue, 30 Nov 2021 09:52 PM (IST)Updated: Tue, 30 Nov 2021 09:52 PM (IST)
आरडीए दुकानदारों की भाड़ा न देने की चेतावनी

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला विकास प्राधिकरण (आरडीए) अधीनस्थ दुकानों की मरम्मत करने तथा कोरोना काल में चार महीने दुकानें बंद होने के कारण पूरा भाड़ा छूट देने की मांग को लेकर आरडीए शॉप आनर्स एसोसिएशन की ओर से आरडीए सचिव के अलावा राजस्व विभाग को ज्ञापन दिया गया है। इस पर पुनर्विचार नहीं करने पर जनवरी महीने से भाड़ा बंद करने की चेतावनी संगठन की ओर से दी गई है।

एसोसिएशन के अध्यक्ष विजय प्रधान ने आरडीए सचिव व राजस्व विभाग को ज्ञापन प्रेषित किया है। बताया है कि राउरकेला में आरडीए अधीनस्थ 22 मार्केट कांप्लेक्स हैं। इसमें 18 सौ से अधिक दुकानें हैं। वीएसएस मार्केट छेंड कालोनी, जगत जननी मार्केट छेंड कालोनी, बीएसएनएल चौक मार्केट छेंड कालोनी, पानपोष मार्केट, संजय मार्केट सिविल टाउन, तरंगिनी मार्केट, जनता विपणी मार्केट, आरजीएच के पास मार्केट, तपस्विनी मार्केट, सुपर मार्केट, बसस्टैंड, फकीर मोहन मार्केट आदि में दुकानें चल रही हैं। आरडीए की ओर से दुकानों की मरम्मत नहीं किए जाने से जर्जर हो चुकी हैं एवं इनका रंग रोगन भी नहीं किया जा रहा है। केवल भाड़ा वसूली की जा रही है। धूप व बारिश से बचाव के लिए शेड डालने पर नोटिस थमाया जा रहा है। कोरोना काल में चार महीने दुकानें बंद थी एवं इसका भाड़ा माफ करने का अनुरोध आरडीए से किया गया था पर इस पर पुनर्विचार नहीं किया गया, इससे दुकानदारों में असंतोष है। इस पर विचार नहीं किए जाने पर जनवरी महीने से भाड़ा बंद करने की चेतावनी उन्होंने दी है। कहा है कि नगर निगम प्रशासन को दुकानदारों की स्थिति पर गंभीरतापूर्वक विचार करने के बाद ही कोई फैसला लेना चाहिए।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम