आरएसपी कर्मी की जेब से उड़ाया पर्स

राउरकेला रेलवे स्टेशन में रेल सुरक्षा बल (आरपीएफ) और रेल थाना पुलिस (जीआरपी) की निष्क्रियता के कारण अपराधियों का हौसला बढ़ रहा है।

JagranPublish: Fri, 21 Jan 2022 09:48 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 09:48 PM (IST)
आरएसपी कर्मी की जेब से उड़ाया पर्स

जासं, राउरकेला : राउरकेला रेलवे स्टेशन में रेल सुरक्षा बल (आरपीएफ) और रेल थाना पुलिस (जीआरपी) की निष्क्रियता के कारण अपराधियों का हौसला बढ़ रहा है। जिसका खामियाजा स्टेशन आने वाले यात्रियों व उनके स्वजनों को भुगतना पड़ रहा है। एक ऐसा ही मामला शुक्रवार की सुबह स्टेशन के आरक्षण काउंटर से सामने आया है। राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) के एक कर्मचारी आरक्षण काउंटर पर टिकट बनाने के लिए कतार में खड़े थे। इसी बीच किसी अपराधी ने उनकी जेब में रखे रुपये एवं जरूरी कागजात निकाल कर फरार हो गया। खास बात यह कि जब वह जीआरपी में इसकी शिकायत दर्ज कराने पहुंचे तब उन्हें करीब दो घंटे तक खड़े रहना पड़ा। इस पर वह थाना में केवल सूचना देकर घर चले गए।

आरएसपी में कार्यरत सेक्टर-7 निवासी एके पंडित सुबह 11 :15बजे परिवार के लिए आरक्षित टिकट बनाने के लिए राउरकेला स्टेशन के आरक्षण टिकट काउंटर में कतार में खड़े थे। जब उनकी बारी आने पर वे टिकट बनाने के लिए जेल में हाथ डाला तो उनका पर्स गायब था। लाइन में खड़े लोगों से पूछताछ की लेकिन पर्स के बारे में कुछ पता नहीं चला। उनके पर्स में नकद 410 रुपये, कुछ मजदूरों का मोबाइल नंबर और उनका आधार नंबर एक पेपर में लिखे होने के साथ और कुछ जरूरी पेपर थे। जेब कटने का संदेह होने पर वह शिकायत दर्ज कराने के लिए रेल थाना गए तब वहां के अधिकारी ने उनको इतनी छोटी रकम की शिकायत दर्ज कराने का कोई फायदा नही होने की बात कही। कहा कि सीसीटीवी में अपराधी की पहचान के लिए पुलिस तलाश कर रही है। जब एके पंडित ने एफआइआर दर्ज कराने की जिद की तो रेल थाना में उपस्थित अधिकारी ने दो घंटे का समय लगने की बात कही। इससे परेशान होकर केवल घटना की सूचना देकर वह अपने घर वापस लौट गए।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम