Move to Jagran APP

शटडाउन का दूसरा दिन भी रहा शांतिपूर्ण, शहरवासियों ने किया समर्थन

जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार के निर्देश के अनुसार लगाए शटडाउन के दूसरे दिन रविवार को भी शहरवासियों ने इसका समर्थन किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Apr 2021 07:15 AM (IST)Updated: Mon, 19 Apr 2021 07:15 AM (IST)
शटडाउन का दूसरा दिन भी रहा शांतिपूर्ण, शहरवासियों ने किया समर्थन
शटडाउन का दूसरा दिन भी रहा शांतिपूर्ण, शहरवासियों ने किया समर्थन

जागरण संवाददाता, राउरकेला : जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार के निर्देश के अनुसार लगाए शटडाउन के दूसरे दिन रविवार को भी शहरवासियों ने इसका समर्थन किया। शटडाउन के दूसरे दिन रविवार को शहर भर के मछली, अंडा, मुर्गी, मांस की दुकानें पूरी तरह बंद रहीं। इसके ही शहर भर में अन्य सभी दुकान-बाजार बंद रहे। साप्ताहिक शटडाउन के दूसरे दिन शहर में जरूरी सेवा के तहत मेडिकल, मरीज, दूध, आनलाइन खाना, गैस आदि जरूरी सेवा सामान्य रही। इस दौरान शहर के तीन जगहों पर राउरकेला पुलिस इंफोर्समेंट टीम द्वारा नाका बंदी कर जांच की गई। जांच के दौरान मंगल भवन, चौधरी पेट्रोल पंप, बिसरा चौक, पानपोष चौक, एसटीआई चौक, सेक्टर-21, आम बगान, सेक्टर-5, सेक्टर-6 आदि क्षेत्र पूरी तरह से पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया था। एसपी मुकेश कुमार भामो खुद शहर का भ्रमण करते हुए शटडाउन में ड्यूटी में तैनात पुलिस कर्मियों का हौसला बढ़ाते हुए उनके कार्यो की प्रशंसा की। साथ ही शटडाउन के दौरान बेमतलब शहर में घूमने वाले लोगों को किसी भी हाल में न छोड़ने के निर्देश दिए। इस कारण शटडाउन के दूसरे दिन शहर में भर में कोरोना नियम का उल्लंघन करने वाले पुरुष, महिला समेत युवाओं से नाकाबंदी के दौरान जुर्माना वसूला गया। नाका बंदी में जांच के दौरान कई लोगों को बगैर मास्क और हेलमेट तथा डबल हेल्मेट नही पहनने पर कड़ी फटकार भी लगाई गई।

loksabha election banner

हालांकि रविवार को तेज धूप होने के कारण बिसरा चौक के रिंग रोड में पुलिस कर्मचारियों के लिए टेंट की व्यवस्था की गई थी। उक्त स्थल का एसपी मुकेश कुमार भामो ने निरीक्षण करने के साथ ड्यूटी में तैनात पुलिस कर्मियों को बारी- बारी से ड्यूटी करने के साथ सुस्ताने का भी सुझाव दिया। ताकि शरीर स्वस्थ्य रहने से वे ड्यूटी के समय तरो-ताजा महसूस करें। कोरोना संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार के द्वारा जारी साप्ताहिक शटडाउन के दूसरे दिन शहरवासियों ने भी अच्छा सहयोग किया। आशा करता हूं कि आगामी दिनों में भी शहरवासी इसी तरह का सहयोग करेंगे। वहीं, रविवार होने के बावजूद शहर के सभी मछली, अंडा, मांस आदि की दुकान समेत अन्य बाजार भी बंद रहे। पुलिस अधिकारी थाना और अपने- अपने दफ्तरों में ना बैठ कर फील्ड में घूम- घूम कर स्थिति का जायजा भी लिया।

- मुकेश कुमार भामो, एसपी, राउरकेला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.