Move to Jagran APP

राउरकेला के तन्मय की बड़ी उपलब्धि

आरएसपी ऑक्?सीजन प्?लांट के कनिष्?ठ अधिकारी अनंत कुमार सेठी एवं श्रीमती ज्?योत्?सना रानी सेठी के सुपुत्र तन्?मय कुमार सेठी ने प्रतिष्ठित डॉ एपीजे अब्?दुल कलाम आईजीएनआईटीई पुरस्?कार प्राप्?त कर इस्?पात शहर को गौरवान्वित किया है। तन्मय ने गुजरात के गांधीनगर में हाल ही में आयोजित एक भव्य समारोह में भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ प्रणब मुखर्जी से पुरस्कार ग्रहण किया। गुजरात के माननीय राज्यपाल आचार्य देवव्रत और अन्य प्रतिष्ठित व्यक्ति इस अवसर पर उपस्थित थे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 Dec 2019 11:38 PM (IST)Updated: Sun, 15 Dec 2019 06:19 AM (IST)
राउरकेला के तन्मय की बड़ी उपलब्धि
राउरकेला के तन्मय की बड़ी उपलब्धि

जागरण संवाददाता, राउरकेला

loksabha election banner

आरएसपी ऑक्सीजन प्लांट के कनिष्ठ अधिकारी अनंत कुमार सेठी एवं श्रीमती ज्योत्सना रानी सेठी के सुपुत्र तन्मय कुमार सेठी ने प्रतिष्ठित डॉ एपीजे अब्दुल कलाम आइजीएनआइटीई पुरस्कार प्राप्त कर इस्पात शहर को गौरवान्वित किया है। तन्मय ने गुजरात के गांधीनगर में हाल ही में आयोजित एक भव्य समारोह में भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ प्रणब मुखर्जी से पुरस्कार ग्रहण किया। इस मौके पर गुजरात के माननीय राज्यपाल आचार्य देवव्रत और अन्य प्रतिष्ठित व्यक्ति इस अवसर पर उपस्थित थे।

इस वर्ष 18 अलग-अलग विचारों और नवाचारों के लिए पूरे भारत से 21 सृजनशील और अभिनव बच्चों को डॉ एपीजे अब्दुल कलाम आइजीएनआइटीई पुरस्कार से सम्मानित किया गया। तन्मय की परियोजना को चौथी सर्वश्रेष्ठ परियोजना के रूप में चुना गया। दिल्ली पब्लिक स्कूल राउरकेला के कक्षा सात में पढ़ रहे तन्मय को उनकी अभिनव परियोजना 'कीट नाशक डस्टबिन' के लिए पुरस्कार प्राप्त हुआ। उल्लेखनीय है कि इस वर्ष प्रतियोगिता में 60000 से अधिक बच्चों ने भाग लिया था। तन्मय की परियोजना को डीपीएस राउरकेला में आयोजित प्रतियोगिता के स्क्रीनिग चरणों में और उसके बाद एनआइटी राउरकेला में काफी सराहना मिली। एनआइएफ की एक टीम ने भी उनके प्रोजेक्ट का आकलन करने के लिए डीपीएस का परिदर्शन किया। टीम के समक्ष उनके प्रोजेक्ट का प्रस्तुतीकरण किया गया। प्रतिभा संपन्न तन्मय भविष्य में आइएएस बनना चाहता है। वह इस उपलब्धि का पूरा श्रेय अपने माता-पिता और शिक्षकों को जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.