Move to Jagran APP

स्पो‌र्ट्स हॉस्टल बंद, खिलाड़ियों की होगी घर वापसी

राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर खेल एवं युवा मामलों के मंत्री तुषारकांति बेहरा ने 19 अप्रैल से राज्य के सभी स्पो‌र्ट्स हॉस्टल को बंद करने की घोषणा की है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Apr 2021 08:50 PM (IST)Updated: Sat, 17 Apr 2021 08:50 PM (IST)
स्पो‌र्ट्स हॉस्टल बंद, खिलाड़ियों की होगी घर वापसी
स्पो‌र्ट्स हॉस्टल बंद, खिलाड़ियों की होगी घर वापसी

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर खेल एवं युवा मामलों के मंत्री तुषारकांति बेहरा ने 19 अप्रैल से राज्य के सभी स्पो‌र्ट्स हॉस्टल को बंद करने की घोषणा की है। इससे सुंदरगढ़ तथा राउरकेला के पानपोष स्पो‌र्ट्स हॉस्टल, सेल हॉकी अकादमी को भी बंद किया जा रहा है। रविवार से विद्यार्थियों को घर वापस भेजने की व्यवस्था की जा रही है। साल भर पहले भी खिलाड़ियों को इसी तरह की समस्या का सामना करना पड़ा था।

loksabha election banner

राउरकेला स्थित पानपोष स्पो‌र्ट्स हॉस्टल में 75 पुरुष एवं 75 महिला हॉकी खिलाड़ियों के रहने व अभ्यास करने की सुविधा है जबकि सुंदरगढ़ में फुटबॉल, एथलेटिक एवं हॉकी के 133 खिलाड़ी रहते हैं। जिले के 50 से अधिक खिलाड़ी कलिग स्टेडियम में अभ्यास के लिए भुवनेश्वर में रह रहे हैं जबकि कुछ को नेशनल कैंप में हैं। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर सरकार की ओर से स्पो‌र्ट्स हॉस्टल को बंद करने का निर्णय लिया गया है। पानपोष स्पो‌र्ट्स हॉस्टल के विद्यार्थियों के भुवनेश्वर से लौटने के बाद रविवार व सोमवार को घर वापस भेजा जाएगा। राउरकेला इस्पात संयंत्र अधीनस्थ सेल हॉकी अकादमी में भी 18 विद्यार्थी रहते हैं। सरकार के आदेश के बाद उन्हें भी हॉस्टल छोड़ना होगा। इसके लिए उन्हें तैयार रहने को कहा गया है। रविवार व सोमवार को उन्हें भी घर भेजा जाएगा। पिछले साल मार्च महीने में छात्रावास बंद होने के बाद एक फरवरी 2021 को फिर से खुले थे एवं अभ्यास शुरू हुआ था। इसके दो महीने भी नहीं हुए हैं कि फिर से खिलाड़ियों को घर लौटने को विवश होना पड़ रहा है। सरकार की ओर से उनके भोजन के लिए 160 रुपये तथा दैनिक खर्च के लिए महिला खिलाड़ियों को पांच सौ रुपये एवं पुरुष को तीन सौ रुपये दिए जा रहे थे। इस साल उनके घर जाने के बाद व्यवस्था कैसी होगी इसकी चिता खिलाड़ियों को होने लगी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.