Move to Jagran APP

छह दिन बाद ठेका श्रमिक का शव घरवालों ने लिया

जागरण संवाददाता राउरकेला राउरकेला इस्पात संयंत्र में काम के दौरान एक ठेक श्रमिक की

By JagranEdited By: Published: Sun, 08 Nov 2020 07:51 PM (IST)Updated: Sun, 08 Nov 2020 07:51 PM (IST)
छह दिन बाद ठेका श्रमिक का शव घरवालों ने लिया
छह दिन बाद ठेका श्रमिक का शव घरवालों ने लिया

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला इस्पात संयंत्र में काम के दौरान एक ठेक श्रमिक की तबीयत खराब होने के बाद से अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी। जिसके बाद श्रमिक के घरवालों ने मुआवजे की मांग करते हुए हंगामा किया और शव लेने से इंकार कर दिया। हंगामे के बाद ठेका संस्था ने श्रमिक आश्रितों को साढ़े तीन लाख रुपये मुआवजा दिया गया। जिसके बाद परिवार के लोग शव को लेने के लिए राजी हुए। आरएपी प्रबंधन की ओर से पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर अनुकंपा नियुक्ति देने का भरोसा मिला है।

loksabha election banner

सेक्टर-2 जगधात्रि बस्ती निवासी 50 वर्षीय भिखारी चरण लेंका राउरकेला इस्पात संयंत्र में ठेका संस्था बेउरिया इंटरप्राइजेज के अधीन काम करता था। दो नवंबर को काम करने के दौरान अचानक हालत बिगड़ गई। उसे इलाज के लिए आइजीएच भेजा गया जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। राउरकेला मजदूर सभा की ओर से मुआवजा व अनुकंपा नियुक्ति की मांग की गई थी एवं इसी मांग को लेकर परिजन भी शव नहीं लेने पर अड़े थे। दबाव में ठेका संस्था की ओर से मुआवजा देने पर सहमति दी गई। सेक्टर-3 थाना में बीजद कार्यकारिणी सदस्य सुधीर सुंदर राय, नगर अध्यक्ष आर्त महाराणा, रघुनाथपाली विधायक के आरएसपी प्रतिनिधि सत्यानंद बेहरा की मौजूदगी में मुआवजा को लेकर बातचीत में ठेका संस्था की ओर से तीन लाश रुपये मुआवजा व अंतिम संस्कार के लिए 50 हजार रुपये नकद देने पर सहमति दी गई। राउरकेला मजदूर सभा के महासचिव शशधर नायक ने बताया कि राउरकेला इस्पात संयंत्र की ओर से पोस्ट मार्टम रिपोर्ट आने के बाद अनुकंपा नियुक्ति पर विचार करने का भरोसा दिया गया है। इसके बाद रविवार को लाश का पंचनामा व पोस्टमार्टम किया गया एवं परिजनों को सौंपा गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.