Move to Jagran APP

सात दिवसीय श्रीमद भागवत कथा 15 से अग्रसेन भवन में

केदारनाथ अग्रवाल परिवार की ओर से महाराजा अग्रसेन भवन में सात दिवसीय श्रीमद भागवत कथा का आयोजन 15 फरवरी शनिवार से किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Feb 2020 11:50 PM (IST)Updated: Wed, 12 Feb 2020 06:22 AM (IST)
सात दिवसीय श्रीमद भागवत कथा 15 से अग्रसेन भवन में
सात दिवसीय श्रीमद भागवत कथा 15 से अग्रसेन भवन में

जागरण संवाददाता, राउरकेला: केदारनाथ अग्रवाल परिवार की ओर से महाराजा अग्रसेन भवन में सात दिवसीय श्रीमद भागवत कथा का आयोजन 15 फरवरी, शनिवार से किया जा रहा है। इसकी तैयारी जोर-शोर से चल रही है। परिवार के महेश अग्रवाल ने बताया कि गोवत्स राधाकृष्ण महाराज के श्रीमुख से निर्झरित श्रीमद भागवत कथा का वाचन अग्रसेन भवन में 15 से 21 फरवरी तक प्रतिदिन अपराह्न तीन बजे से शाम 7 बजे तक होगा। कथा का शुभारंभ शोभायात्रा से होगा, जोकि 15 फरवरी की दोपहर ढ़ाई बजे श्याम मंदिर बिसरा डहार रोड से निकलकर कथा स्थल महाराजा अग्रसेन भवन पहुंचेगी। उन्होंने बताया कि महाराज श्री का जन्म 1982 में जोधपुर में शरद पूर्णिमा के पवित्र दिन श्री हरिश्चंद्र और श्रीमती मंजूलता से हुआ था। उन्हें पहले राधाकृष्ण नामित किया गया था, इसलिए उन्होंने अपने बचपन से अपने माता-पिता के नैतिक मूल्यों को प्राप्त करना शुरू कर दिया था। महाराज श्री न केवल युवाओं को अपने नैतिक मूल्यों के प्रति प्रेरणा देते हैं बल्कि आधुनिक समय में संयुक्त परिवारों के मूल्यों को फिर से लाने की कोशिश कर रहे हैं। वह प्रभात फेरी को एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाकर भागवत को बढ़ावा दे रहे हैं ताकि अधिकाधिक संख्या में लोगों को प्रेरित किया जा सके और मानव कल्याण अधिकतम पर संभव हो।

prime article banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.