Move to Jagran APP

रेलवे के सफाई अभियान में बीजू युवा वाहिनी शामिल

दक्षिण- पूर्व रेलवे की ओर से 16 सितंबर से 2 अक्टूबर तक चलने वाली स्वच्छ पखवाड़ा के तहत गुरुवार को राउरकेला स्टेशन के द्वितीय प्रवेश मार्ग के तरफ सफाई अभियान चलाया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रुप में दक्षिण पूर्व रेलवे कोलकाता मुख्य कार्यालय के असिस्टेंड कर्मशियल मैनेजर पैसेंजर सर्विस (एसीएम पीएस) अनूपम पालोधी सफाई अभियान में शामिल हुए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Sep 2019 11:12 PM (IST)Updated: Fri, 20 Sep 2019 06:50 AM (IST)
रेलवे के सफाई अभियान में बीजू युवा वाहिनी शामिल
रेलवे के सफाई अभियान में बीजू युवा वाहिनी शामिल

जागरण संवाददाता, राउरकेला : दक्षिण- पूर्व रेलवे की ओर से 16 सितंबर से दो अक्टूबर तक चलने वाले स्वच्छ पखवाड़ा के तहत गुरुवार को राउरकेला स्टेशन के द्वितीय प्रवेश मार्ग के तरफ सफाई अभियान चलाया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में दक्षिण पूर्व रेलवे कोलकाता मुख्य कार्यालय के असिस्टेंड कॉर्मशियल मैनेजर पैसेंजर सर्विस अनूपम पालोधी सफाई अभियान में शामिल हुए।

loksabha election banner

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि सफाई की पहल अपने घर से शुरूआत करने के साथ बाहर तक करना चाहिए। सफाई के संबंध में हर एक व्यक्ति को दूसरों को भी जागरुक करने का आह्वान किया। अपने आस- पास के पर्यावरण को भी साफ - सुथरा रखने की सलाह दी। इस अवसर पर मुख्य अतिथि पालोधी ने सभी को सफाई करने के बाद हाथों की सफाई के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। उन्होने बताया कि खाने से पूर्व हाथों की सफाई अच्छी तरह से करने के बाद ही खाना चाहिए। क्योकि हाथों के माध्यम से ही कई बीमारी शरीर में प्रवेश करती है।

साथ ही रेल विभाग द्वारा चले जा रहे स्वच्छता पखवाड़ा में गुरुवार को बीजू युवा वाहिनी के सदस्यों तथा एसएस मल्टी सर्विसेस के कर्मचारी भी इस सफाई अभियान में शामिल हुए। इस दौरान स्टेशन के द्वितीय प्रवेश द्वार से लेकर टिकट काउंटर, आटो स्टैंड , बाइक स्टैंड , समेत परिसर की सफाई किया गया। जिसमें राउरकेला स्टेशन के रेल विभाग के अधिकारी भी शामिल थे। इस दौरान राउरकेला रेल विभाग के अधिकारियों में स्टेशन मैनेजर एके मिश्रा, सीसीआइ राकेश कुमार राय, सीआइ मनीष कुमार, कैटरिग इंस्पेक्टर राकेश राय, डीएसएस कमेलेश कुमार गागराई व मोनिका सोरेन, स्वास्थ्य अधिकारी अनमोल बंसल आदि सफाई अभियान में शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.