Move to Jagran APP

आरएसपी कर्मीसमूह लक्ष्यों को पार करने के लिए जाने जाते हैं : अमरेंदु प्रकाश

सेल राउरकेला इस्पात संयंत्र के कर्मीसमूह न केवल लक्ष्य हासिल करने बल्कि लक्ष्यों को पार करने के लिए भलीभांति जाने जाते हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 Aug 2021 09:09 AM (IST)Updated: Sat, 14 Aug 2021 09:09 AM (IST)
आरएसपी कर्मीसमूह लक्ष्यों को पार करने के लिए जाने जाते हैं : अमरेंदु प्रकाश
आरएसपी कर्मीसमूह लक्ष्यों को पार करने के लिए जाने जाते हैं : अमरेंदु प्रकाश

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सेल, राउरकेला इस्पात संयंत्र के कर्मीसमूह न केवल लक्ष्य हासिल करने बल्कि लक्ष्यों को पार करने के लिए भलीभांति जाने जाते हैं। विशाल क्षमता, दृढ़ता और तालमेल के साथ, मुझे विश्वास है कि टीम आरएसपी अपनी विशिष्टता को दोहराने के लिए संशोधित लक्ष्यों से आगे निकल जाएगी। यह बातें अमरेंदु प्रकाश, निदेशक प्रभारी (डीआइसी) बोकारो स्टील प्लांट एवं राउरकेला इस्पात संयंत्र ने शुक्रवार को वर्चुअल मोड में आयोजित विचार-विमर्श सत्र में कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कही। कार्यपालक निदेशक पंकज कुमार, एके कुंडू, एके प्रधान, पीके शतपथी, मुख्य महा प्रबंधक, संयंत्र के वरिष्ठ अधिकारी ऑनलाइन सत्र में शामिल हुए। सत्र में आरएसपी के ओडिशा ग्रुप ऑफ माइंस और संयंत्र के विभिन्न विभागों के अधिकारियों सहित लगभग 700 कर्मचारियों ने भाग लिया।

loksabha election banner

डीआइसी ने कर्मचारियों के उत्कृष्ट योगदान की सराहना की, जिसने आरएसपी को देश में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले इस्पात संयंत्रों में से एक के रूप में उभरने में मदद की। डीआइसी प्रकाश ने प्रत्येक व्यक्तिगत विभाग के लक्ष्यों को रेखांकित करते हुए कहा, जब आप वास्तव में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उम्मीदें भी अधिक हो जाती हैं। लेकिन टीम आरएसपी पहले की तरह अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए ऊंची उड़ान भरेगी। हाल के दिनों में सेल में सर्वश्रेष्ठ ईबीआइटीडीए हासिल करने वाली आरएसपी के प्रयास को स्वीकार करते हुए, डीआइसी ने सामूहिक रूप से उद्योग जगत में सर्वश्रेष्ठ से मेल खाने के लिए इसे और भी बेहतर बनाने के लिए दृढ़ प्रयास करने का आग्रह किया। उन्होंने हॉट स्ट्रिप मिल-2 को शीघ्र चालू करने सहित विभिन्न अन्य पहलुओं के बारे में भी बताया। उन्होंने खदानों के कर्मीसमूह उत्पादन बढ़ाने और बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए गुणवत्तापूर्ण कच्चा माल उपलब्ध कराने का आग्रह किया। सुरक्षा पर बोलते हुए, डीआइसी ने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए एसओपी के सख्त पालन और कर्मचारियों के साथ-साथ ठेका श्रमिकों के बीच अधिक जागरूकता पैदा करने पर जोर दिया। स्वास्थ्य को एक बड़ी जिम्मेदारी बताते हुए डीआइसी ने सभी कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों को महामारी से बचाने के लिए प्राथमिकता के आधार पर सभी के टीकाकरण पर जोर दिया। डीआइसी ने टाउनशिप और अस्पताल सहित कर्मचारी कल्याण से संबंधित कई अन्य मुद्दों को भी उठाया।

निदेशक प्रभारी ने संचार को और मजबूत करने और सभी हितधारकों को आगे ले जाने पर भी जोर दिया। उन्होंने सभी से आग्रह किया कि वे जहां भी जाएं एक ब्रांड एंबेसडर के रूप में कंपनी की छवि को निखारें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.