आरएसपी में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह प्रारंभ

राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) में शुक्रवार को शपथ ग्रहण समारोह के साथ राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का प्रारंभ हुआ।

JagranPublish: Fri, 28 Jan 2022 09:41 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 09:41 PM (IST)
आरएसपी में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह प्रारंभ

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) में शुक्रवार को शपथ ग्रहण समारोह के साथ राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का प्रारंभ हुआ। कार्यपालक निदेशक (संकार्य) एसआर सूर्यवंशी ने समारोह की अध्यक्षता की और इस अवसर पर मोबाइल सुरक्षा जागरूकता वैन- 'सुरक्षा रथ' को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मुख्य महाप्रबंधक (सुरक्षा इंजीनियरिग एवं अग्निशमन सेवाएं) असीम कुमार बेहरा, अन्य मुख्य महाप्रबंधक, विभागाध्यक्ष और संयंत्र के वरिष्ठ अधिकारी इस अवसर पर उपस्थित थे। इस अवसर पर कार्यपालक निदेशक (संकार्य) ने राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के महत्व पर प्रकाश डाला और सभी से जीवन के सभी पहलुओं में सुरक्षा सुनिश्चित करने और संकल्प को पूरा करने की दिशा में काम करने का आग्रह किया। उन्होंने आरएसपी द्वारा उठाए गए विभिन्न पहलों का भी उल्लेख किया जैसे कि महत्वपूर्ण स्थानों में लगाई गए सीसीटीवी कैमरा और ट्रैफिक लाइटें जिसके माध्यम से असुरक्षित प्रक्रियाओं को रोकने में मदद मिली है। सूर्यवंशी ने सभी से सुरक्षा नियमों का पालन करने और स्वयं, परिवार, दोस्तों, सहकर्मियों और समाज की बेहतरी के लिए सुरक्षा संस्कृति को मजबूत करने के लिए तथा दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करने का आह्वान किया।

इस अवसर पर कार्यपालक निदेशक (संकार्य) ने सड़क सुरक्षा इश्तहार भी जारी किए। सड़क सुरक्षा संकल्प मुख्य महाप्रबंधक (सुरक्षा इंजीनियरिग और अग्निशमन सेवाएं) असीम कुमार बेहरा, मुख्य महाप्रबंधक (यूटिलिटी और पर्यावरण) नरेश कुमार और मुख्य महा प्रबंधक (शाप्स) आरएन राजेंद्रन ने क्रमश: ओड़िया, हिदी और हिदी और अंग्रेजी में शपथ दिलाई। दोनों सुरक्षा रथों में पोस्टर चस्पा किए गए हैं जिसमें सुरक्षा, सुरक्षा प्रक्रियाओं, व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरणों के सही उपयोग, क्या करें और क्या न करें तथा पर्यावरण की कुछ झलकियों को प्रदर्शित किया गया है। सड़क सुरक्षा पर सार्वजनिक घोषणा प्रणाली के साथ रथ संयंत्र के विभिन्न इकाइयों का दौरा करेगा।

इससे पहले सुबह संयंत्र के भीतर और बाहर टाउनशिप में सुरक्षा बैनर प्रदर्शित किए गए और इस अवसर के उपलक्ष्य में संयंत्र के सभी सीयूजी मोबाइलों में सड़क सुरक्षा संदेश भेजे गए। महीने भर चलने वाले कार्यक्रम में संयंत्र के सभी गेटों पर इश्तेहार का वितरण और स्टिकर लगाना शामिल होगा। इसमें सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम और कर्मचारियों के विभिन्न वर्गों एवं ठेका श्रमिकों के लिए सुरक्षा प्रशिक्षण भी शामिल होंगे। अभियान का नेतृत्व महाप्रबंधक प्रभारी (एसईडी) एससी महांती कर रहे हैं।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept