Move to Jagran APP

तत्काल पहचान योजना में मिला पुरस्कार

राउरकेला इस्पात संयंत्र के बे¨डग एवं ब्लें¨डग प्लांट में 15 नव

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Nov 2018 11:55 PM (IST)Updated: Tue, 20 Nov 2018 11:55 PM (IST)
तत्काल पहचान योजना में मिला पुरस्कार
तत्काल पहचान योजना में मिला पुरस्कार

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला इस्पात संयंत्र के बे¨डग एवं ब्लें¨डग प्लांट में 15 नवंबर को आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में महाप्रबंधक ए मिश्र ने तत्काल पहचान योजना के तहत मेसर्स अमृता इंटरप्राइजेज के दस ठेका श्रमिकों को अनुकरणीय प्रयास के लिए पुरस्कृत किया गया।

loksabha election banner

महाप्रबंधक मिश्र ने कहा कि पुरस्कृत ठेका श्रमिक और ठेकेदार उनके योगदान के लिए बधाई के पात्र हैं। इसी उत्साह के साथ काम करने के लिए प्रोत्साहित किया। उल्लेखनीय है कि मेसर्स अमृता इंटरप्राइजेज के 10 ठेका श्रमिकों ने जाम बंकरों से जाम करने वाली सामग्रियों को निकालने जैसे सराहनीय कार्य के लिए पुरस्कार प्राप्त किया। मानसून के दौरान लौह अयस्क फाइंस ट्रैक हूपर जाम सामग्री के कारण बंद थे। ठेका श्रमिकों की मदर से कंप्रेस्ड वायु पाइप लाइन को भूमि के नीचे तक बढ़ा दी गई। इससे कंप्रेस्ड वायु की मदद से हुपर्स के अंदर पं¨पग को सुविधाजनक बनाने में मदद मिली और डिस्चार्ज प्वाइंट पर बंकर की सफाई के लिए उच्च दबाव पंप भूमिगत भी किया गा। 15 दिनों के अंदर बंकर को साफ कर दिया गया जिसके परिणामस्वरूप ओबीबीपी ने 15 अक्टूबर को सर्वाधिक 556 वैगनों की अनलो¨डग की। 17 अक्टूबर को 608 बैगनों की अनलो¨डग से यह रिकार्ड टूट गया। इससे इसी माह में नुकसान को कम करने में पर्याप्त सहयोग मिला।

आरंभ में उप महाप्रबंधक कार्मिक सीएलसी एवं परियोजना टीजी कानेकर ने योजना के संबंध में संक्षिप्त विवरण प्रस्तुत किया। ओबीबीपी के सहायक महाप्रबंधक एकेपी वार्ला ने इस प्रयास के तहत किए गए कार्यों का विवरण प्रस्तुत किया जबकि सहायक महाप्रबंधक एससी महंती ने इस कार्यक्रम का संचालन किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.