Move to Jagran APP

नीलमणि व एस स्वाई ने जीती सीईओ ट्राफी

सिविक सेंटर में शुक्रवार को आयोजित एक कार्यक्रम में 54वें वाíषक उद्यान-कृषि प्रदर्शनी-2020 के विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किया गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Jan 2020 11:04 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jan 2020 11:04 PM (IST)
नीलमणि व एस स्वाई ने जीती सीईओ ट्राफी
नीलमणि व एस स्वाई ने जीती सीईओ ट्राफी

जासं, राउरकेला : सिविक सेंटर में शुक्रवार को आयोजित एक कार्यक्रम में 54वें वाíषक उद्यान-कृषि प्रदर्शनी-2020 के विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किया गया। आरएसपी के उद्यान-कृषि विभाग की ओर से विगत 18 जनवरी को दो दिवसीय प्रदर्शनी का आयोजन जुबिली पार्क में किया गया था।

loksabha election banner

कार्यपालक निदेशक पीके दास, राज वीर सिंह, डीके महापात्र, पंकज कुमार, निदेशक प्रभारी डॉ. एसएस पति, दीपिका महिला संघति की उपाध्यक्ष डॉ. सुप्रभा मिश्र दास, सुमन लता, मीनाक्षी महापात्र और किरण सिन्हा, सरिता पति ने विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किया।

उल्लेखनीय है कि पश्चिमी ओडिशा के सबसे बड़ी प्रदर्शनी में से एक मानी जाने वाली आरएसपी की उद्यान-कृषि प्रदर्शनी विभिन्न श्रेणियों जैसे कटे हुए फूल, गमले, फल, सब्जियां, बोन्साई, फूलों की व्यवस्था, डिनर बॉल सजावट आदि में चोंका देने वाली 1231 प्रविष्टियां देखी गई थीं। सभी 230 पुरस्कारों को विभिन्न श्रेणियों के विजेताओं के बीच वितरित किया गया। 21 पुरस्कार विभिन्न गार्डन ले आउट श्रेणियों के लिए दिए गए। इसके अलावा महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर आयोजित सिट एंड ड्रॉ प्रतियोगिता के विजेताओं को 24 पुरस्कार प्रदान किया गया। कट फ्लावर, गमले में लगे पौधे, फल, एवं सब्जियों के सभी वर्गों में उच्चतम कुल अंक हासिल करने के लिए सीईओ ट्रॉफी सेक्टर-6, बी-161 के श्री नीलमणि परिडा को प्रदान की गई। पुरस्कार में 5000 रुपये नकद पुरस्कार और एक ट्रॉफी प्रदान की गई। सभी वर्गों में दूसरा सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए सीईओ ट्रॉफी सी-123, सेक्टर-18 के एस स्वाईं ने जीती। इस पुरस्कार में 3000 नकद पुरस्कार और एक ट्रॉफी शामिल थी। एस स्वाईं ने सब्जियों और फलों के सभी वर्गों में सबसे अधिक एग्रीगेट प्वाइंट के लिए ट्रॉफी भी हासिल की। हाइब्रिड टी रोज वर्ग के सर्वश्रेष्ठ नमूना ब्लूम में द किग ऑफ द शो के लिए ट्रॉफी बी-57, कोयल नगर की आरती स्वाईं ने जीती। उन्होंने हाइब्रिड टी रोज वैरायटी लिन एंडरसन के सर्वश्रेष्ठ नमूना ब्लूम के लिए क्वीन ऑफ द शो के लिए भी ट्रॉफी जीती। गुलदाउदी (बड़ी) किस्म के सर्वश्रेष्ठ नमूना ब्लूम के लिए ट्रॉफी नीलमणि परिड़ा ने हासिल की। सीआरएम के वरिष्ठ तकनीशियन अनिल मल्लिक ने पुरस्कार वितरण समारोह का संचालन किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.