विकास में बाधा बनी बस्ती को शीघ्र हटाएं : डीआरएम

राउरकेला स्मार्ट सिटी के तर्ज पर राउरकेला मॉडल स्टेशन को भी पूरी तरह से स्मार्ट स्टेशन बनाने के लिए दक्षिण-पूर्व रेलवे (दपूरे) के चक्रधरपुर मंडल के प्रबंधक विजय कुमार साहू ने निर्देश दिया है।

JagranPublish: Thu, 20 Jan 2022 07:44 AM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 07:44 AM (IST)
विकास में बाधा बनी बस्ती को शीघ्र हटाएं : डीआरएम

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला स्मार्ट सिटी के तर्ज पर राउरकेला मॉडल स्टेशन को भी पूरी तरह से स्मार्ट स्टेशन बनाने के लिए दक्षिण-पूर्व रेलवे (दपूरे) के चक्रधरपुर मंडल के प्रबंधक विजय कुमार साहू ने निर्देश दिया है। बुधवार की देर शाम अपने विशेष सैलून से विभागीय अधिकारियों के साथ एक दिवसीय दौर पर राउरकेला स्टेशन पहुंचे डीआरएम ने स्थानीय अधिकारियों के साथ पूरे परिसर का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मंडल के अधिकारियों के साथ-साथ स्थानीय अधिकारियों को स्पष्ट रूप से निर्देश दिया कि राउरकेला स्टेशन को स्मार्ट सिटी के तर्ज पर स्मार्ट बनाना है। इसके लिए उन्होंने अधिकारियों से विभिन्न मुद्दों पर चर्चा भी की। इस दौरान डीआरएम ने स्टेशन के दूसरे प्रवेश द्वार के विकास में बाधा बनी स्टेशन से सटी बस्ती को शीघ्र हटाने के अपने निर्देश को फिर दोहराया। ताकि रेलवे के स्मार्ट विकास कार्य में किसी भी तरह की बाधा नहीं आए। साथ ही बस्ती का एक रास्ता स्टेशन की ओर आने वाले मार्ग को बंद करने का निर्देश दिया। डीआरएम ने अधिकारियों को स्टेशन के दूसरे प्रवेश द्वार में चल रहे निर्माण कार्य को जल्द से जल्द पूरा करने एवं आगामी 26 जनवरी को यहां पर बड़े से बड़ा तिरंगा झंडा एआरएम के हाथों फहराने का निर्देश दिया। कहा कि उस दिन स्टेशन के दोनों ओर तिरंगा लहराना चाहिए। इस दौरान सीनियर डीसीएम मनीष पाठक, आरपीएफ के सीनियर डीएससी ओंकार सिंह, ओसी एसएल मीना, राउरकेला स्टेशन मैनेजर एके मिश्रा, सीसीआई राकेश कुमार राय, डिप्टी सीआई कमलेश कुमार गागराई, हेल्थ इंस्पेक्टर अनमोल बनशोद समेत आईओ डब्ल्यू मुकेश भगत प्रमुख अधिकारी उपस्थित थे। देर रात को डीआरएम अपने विशेष सैलून से चक्रधरपुर वापस लौट गए।

पुराने एएससी कार्यालय को कब्जे में लेने का निर्देश : डीआरएम ने अपने दौरे में स्टेशन के प्रवेश व निकासी द्वार का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने आरपीएफ के पुराने एएससी कार्यालय को राउरकेला ओसी एसएल मीना को अपने कब्जे में लेने को कहा। साथ ही नए एएससी कार्यालय के बाहर गंदगी पर नाराजगी व्यक्त करते हुए शीघ्र उक्त जगह को साफ सुथरा कराने का निर्देश दिया। इसके अलावा पार्सल कार्यालय के बगल में स्थित पुराने बिजली के पोल व वाटर कूलिंग पुरानी मशीन को हटा कर उक्त अंचल को (केला बगान) पार्किंग एरिया बनाने का काम शीघ्र चालू करने को कहा। साथ ही स्टेशन अंचल में बिजली और पानी की पूरी व्यवस्था के साथ यात्रियों की सुविधा पर अधिक ध्यान देने को विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए।

यात्रियों से सुविधा असुविधा की ली जानकारी : निरीक्षण के दौरान दौरान डीआरएम ने प्लेटफार्म संख्या-4-5 में हावड़ा जाने के लिए ट्रेन के इंतजार में बैठे यात्रियों से बात कर स्टेशन में मिलने वाली सुविधा के साथ स्टेशन के विकास के संबंध में जानकारी हासिल की। इस दौरान एआरएम भी मौजूद रहे।

स्टेशन परिसर में पेशाब करते पकड़ाए युवक : स्टेशन के प्रवेश मार्ग यानी आरपीएफ पोस्ट की तरफ पेशाब की दुर्गध आने पर डीआरएम ने कड़ी नाराजगी जताई। कहा कि यहां पेशाब करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करें और उनसे जुर्माना भी लिया जाए। इसी दौरान कार पार्किंग के पास चार युवकों को स्टेशन परिसर में पेशाब करते आरपीएफ जवानों ने दबोच लिया जिनसे जुर्माना लेकर छोड़ा गया।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept