Move to Jagran APP

खुदाई के पांच माह बाद भी सड़कों की मरम्मत नहीं

राउरकेला महानगर निगम क्षेत्र में सीवरेज पाइप लाइन के लिए ठेका संस्था एलएंडटी को काम सौंपा गया है। विभाग की ओर से इसके लिए पांच से छह महीने पहले पक्की व कंक्रीट सड़कों को तोड़ा गया एवं चार से आठ फीट तक गड्ढे खोदे गये। पाइप डालने के बाद उन्हें केवल मिट्टी से भर दिया गया। अब इन सड़कों से होकर जाना लोगों के लिए मुश्किल हो रहा है। विभाग की लापरवाही को लेकर लोगों में असंतोष देखा जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 12 Oct 2019 11:02 PM (IST)Updated: Sat, 12 Oct 2019 11:02 PM (IST)
खुदाई के पांच माह बाद भी सड़कों की मरम्मत नहीं
खुदाई के पांच माह बाद भी सड़कों की मरम्मत नहीं

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला महानगर निगम क्षेत्र में सीवरेज पाइप लाइन के लिए ठेका संस्था एलएंडटी को काम सौंपा गया है। विभाग की ओर से इसके लिए पांच से छह महीने पहले पक्की एवं कंक्रीट सड़कों को तोड़ दिया गया एवं चार से आठ फीट तक गड्ढे खोदे गए। पाइप डालने के बाद उन्हें मिट्टी से भर भी दिया गया। पर समतल नहीं होने से अब इन सड़कों से होकर जाना लोगों के लिए मुश्किल हो रहा है। विभाग की लापरवाही को लेकर लोगों में असंतोष देखा जा रहा है।

loksabha election banner

राउरकेला के महानगर निगम क्षेत्र से गंदे पानी को ट्रीटमेट प्लांट तक पहुंचाने के लिए शहर में पाइप लाइन बिछाई जा रही है। मुख्य ठेका संस्था एलएंडटी के माध्यम से कई पेटी ठेकेदार काम करा रहे हैं। खुदाई कर पाइप बिछाने, इन्हें जोड़ने, सड़कों की मरम्मत करने आदि का काम भी अलग अलग ठेकेदारों के अधीन है। इनकी लापरवाही के कारण काम धीमी गति से चल रहा है। छेंड कॉलोनी, बसंती कॉलोनी, टिबर कॉलोनी, गांधी रोड, गोपबंधुपल्ली, पानपोष बाइपास रोड, सिविल टाउनशिप आदि क्षेत्रों की पक्की व कंक्रीट सड़कों को खोद कर पाइप डाला गया पर छह महीने बीत जाने के बावजूद सड़कों की मरम्मत नहीं की गई। जिससे लोगों को कीचड़ भरे एवं उबड़ खाबड़ सड़क से होकर गुजरना पड़ रहा है। लोग इसकी शिकायत शहरी विकास मंत्री प्रताप जेना से भी कर चुके हैं। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को फटकार भी लगायी पर मरम्मत की दिशा में अब तक कोई कदम नहीं उठाया गया।

-----------

सीवरेज पाइप लाइन के लिए खोदी गई कंक्रीट सड़कों की मरम्मत का काम शुरू है। इसे शीघ्र पूरा किया जाएगा। बारिश के कारण पक्की सड़कों का काम नहीं हो पाया है। इस दिशा में भी शीघ्र ही पहल की जाएगी।

-पी. त्रिपाठी, कार्यपालक अभियंता, आरडब्लूएसएस।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.