जराईकेला में राम मंदिर के पट भक्तों के लिए खुले

बिसरा प्रखंड के जराईकेला स्थित शिव मंदिर परिसर में गुरुवार को नवनिर्मित राम मंदिर का उद्घाटन किया गया।

JagranPublish: Sat, 27 Nov 2021 07:58 AM (IST)Updated: Sat, 27 Nov 2021 07:58 AM (IST)
जराईकेला में राम मंदिर के पट भक्तों के लिए खुले

संसू, बंडामुंडा : बिसरा प्रखंड के जराईकेला स्थित शिव मंदिर परिसर में गुरुवार को नवनिर्मित राम मंदिर का उद्घाटन किया गया। उद्घाटन के बाद मंदिर के पट श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए हैं। इस राम दरबार में राम, सीता और लक्ष्मण की मूर्ति को स्थापित किया गया है। स्थानीय ग्रामीणों की मौजूदगी में वैदिक मंत्रोचारण के साथ मंदिर का उद्घाटन किया गया। इस दौरान पूरा क्षेत्र राम नाम के जयकारे से भक्तिमय हो गया। श्रद्धालुओं ने बताया कि राम मंदिर का निर्माण होना उनके लिए बेहद खुशी की बात है। अब वे अपने इलाके में ही भगवान राम की पूजा कर पाएंगे। मंदिर कमेटी के सदस्यों ने कहा कि हनुमान जयंती के मौके पर यहां हनुमान जयंती मनाने पर भी विचार किया जा रहा है।

होली के लिए अभी से टिकटों की बुकिंग शुरू : ट्रेनों के नंबर के आगे से शून्य हटते ही रेल यात्रियों को राहत मिल गई है। आगामी होली पर ट्रेन से सफर करने वाले यात्री एडवांस में ही धड़ाधड़ बुकिग करा रहे हैं। ज्यादातर ट्रेनों में वेटिग का अर्धशतक पार कर गया है। इस ठंड में भी टिकट पाने की होड़ में रेलयात्रियों का पसीना निकल रहा है। नियमित होते ही इन ट्रेनों की अग्रिम आरक्षण अवधि (एआरपी) बढ़कर 120 दिन हो गई है। रेलवे ने अगले साल मार्च का एडवांस रिजर्वेशन शुरू भी कर दिया है। होली पर राउरकेला जंक्शन होकर चलने वाली मुंबई-हावड़ा मेल, गीतांजलि एक्सप्रेस, नई दिल्ली-पुरी उत्कल एक्सप्रेस, पुणे-आजाद हिद, यसवंतपुर-टाटा नगर, यशवंतपुर-हटिया जैसी डिमांड वाली ट्रेनों के यात्रियों के सामने मुश्किल खड़ी हो गई है। अगले 15 दिनों में कई ट्रेनों में आरक्षण हाउसफुल होने से इनकार नहीं किया जा सकता है। बताते चले कि 15 नवंबर से रेलवे ने सभी ट्रेनों के नंबर के आगे से शून्य हटाकर उनको पूर्व की तरह नियमित कर दिया है।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept