Move to Jagran APP

छापेमारी करने पहुंची पुलिस ने छीन लिया 35 हजार रुपये

किसी तरह का कोई अपराध नहीं करने बावजूद विधवा मरियम कुल्लू के परिवार सजा भुगतना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 30 Sep 2020 11:38 PM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 11:38 PM (IST)
छापेमारी करने पहुंची पुलिस ने छीन लिया 35 हजार रुपये
छापेमारी करने पहुंची पुलिस ने छीन लिया 35 हजार रुपये

संसू, बीरमित्रपुर : किसी तरह का कोई अपराध नहीं करने बावजूद विधवा मरियम कुल्लू के परिवार सजा भुगतना पड़ रहा है। गांव में छापेमारी करने आइ पुलिस ने सर्च के दौरान उनके 35 हजार रुपए लूट लेने का उन्होंने संगीन आरोप लगाया है। घर में पैसा नहीं होने के कारण बेटी की शादी रुक गई है। सांप डसने के कारण पति की हुई मौत के बाद सरकारी मुआवजा के तौर पर मिली उक्त राशि को पुलिस द्वारा ले जाने के कारण पूरे परिवार पर दुख का पहाड़ टूट पड़ा है। डर के कारण वे किसी के आगे न तो मुंह खोल पा रहे है और न ही थाने जाकर इस संदर्भ शिकायत करने का साहस जुटा पा रहे है।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि पुलिस विगत 16 सितंबर की रात को रायबोगा थाना अंतर्गत कदोबहल गांव में छापेमारी कर राजू किडो को पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआइ) से संबंध रखने के आरोप में गिरफ्तार किया था। पुलिस ने राजू के घर से करीब 500 मीटर दूर विधवा मरियम कुल्लू के घर की भी तलाशी ली थी। छापेमारी की आड़ में पुलिस ने विधवा का बक्सा तोड़कर उसमें रखे 35 हजार रुपये ले जाने का आरोप लगा है। रुपये न लेने के लिए मरियम ने पुलिस से अनुरोध करने के बावजूद उन्होंने अनसुना किया। उल्टे मामले में फंसाने की धमकी दी थी।

वर्ष 2016 में, मरियम के पति की सांप के डसने से मृत्यु हो गई थी। लगभग दो महीने बाद, उन्हें कुछ मुआवजा मिला। मरियम ने अपनी 24 वर्षीय बेटी की शादी कराने की योजना बनाकर बैंक से 35,000 रुपये निकाला और उसे घर में रखा था। लेकिन राजू किंडो की गिरफ्तारी के बाद, पुलिस ने कथित तौर पर मरियम के घर में तलाशी के लिए घुसी थी। मरियम ने बताया कि दो बेटी और एक बेटा उसकी दुनिया है। पति की मौत के बाद घर में काम कर वह किसी तरह परिवार का पालन पोषण कर रही है। अब पैसे नहीं होने के कारण, वह चितित है कि क्या वह अब अपनी बेटी की शादी करने में सक्षम होगी। मांग हो रही है कि सुंदरगढ़ एसपी मामले की जांच कर मरियम को न्याय दिलाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.