Move to Jagran APP

श्मशान की जमीन कंपोस्ट प्लांट का भी विरोध

मालगोदाम लेप्रोसी बस्ती में महानगर निगम के कंपोस्ट प्लांट निर्माण का विरोध होने के बाद गुरुवार को दूसरे खाली जगह पर निर्माण कार्य शुरु किया जाना था। यह श्मशान की जमीन होने के कारण इसका जोरदार विरोध हुआ तथा दूसरे दिन भी नगर निगम कर्मियों को बैरंग लौटना पड़ा। शाम को बस्ती वासी एडीएम से मिले व इसका जगह बदलने की मांग की।

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Nov 2019 11:55 PM (IST)Updated: Fri, 15 Nov 2019 06:19 AM (IST)
श्मशान की जमीन कंपोस्ट प्लांट का भी विरोध
श्मशान की जमीन कंपोस्ट प्लांट का भी विरोध

जागरण संवाददाता, राउरकेला : मालगोदाम लेप्रोसी बस्ती में महानगर निगम के कंपोस्ट प्लांट निर्माण का विरोध होने के बाद गुरुवार को दूसरे खाली जगह पर निर्माण कार्य शुरू किया जाना था। यह श्मशान की जमीन होने के कारण इसका जोरदार विरोध हुआ तथा दूसरे दिन भी नगर निगम कर्मियों को बैरंग लौटना पड़ा। शाम को बस्ती वासी एडीएम से मिले व इसका जगह बदलने की मांग की।

loksabha election banner

नगर निगम की ओर से ठोस कचरा को नष्ट करने के लिए कंपोस्ट प्लांट का निर्माण मालगोदाम लेप्रोसी बस्ती के पास किया जा रहा था। बुधवार को नगर निगम कर्मी जब वहां पहुंचे तो स्थानीय लोगों ने प्रदूषण बढ़ने का हवाला देकर इसका विरोध किया तथा इसे अन्यत्र स्थानांतरित करने की मांग की। विरोध के चलते गुरुवार को पास स्थित खाली जगह पर इसका काम शुरू हुआ पर पास ही श्मशान की जमीन होने के कारण स्थानीय आदिवासियों ने इसका विरोध किया।

पूर्व नगरपाल निहार राय समेत अन्य लोग मौके पर पहुंचकर आदिवासियों की आस्था से जुड़े श्मशान की जमीन पर इसका निर्माण न करने का अनुरोध किया। शाम को निहार राय, सीताराम दत्ता, दिलीप माझी, सुदाम दास, हीरोज राय, डॉली वैष्णव समेत बस्ती के लोग एडीएम कार्यालय पहुंचकर जगह बदलने का अनुरोध किया। एडीएम ने शुक्रवार की दोपहर को बातचीत के लिए समय दिया है। दूसरी ओर बस्ती के लोग भी प्रशासन से पांच दिन का समय मांग रहे हैं। इस बीच बैठक कर वे आम राय तैयार करेंगे एवं अपनी बात प्रशासन के समक्ष रखेंगे। बस्ती वासियों के विरोध के चलते नगर निगम के कर्मचारियों को बैरंग लौटना पड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.