Move to Jagran APP

राउरकेला बार एसोसिएशन के चुनाव के लिए नामांकन शुरू

राउरकेला बार एसोसिएशन के चुनाव के लिए तैयारी शुरू करने के साथ ही कार्यसूची जारी कर दी गई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 06:00 PM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 06:00 PM (IST)
राउरकेला बार एसोसिएशन के चुनाव के लिए नामांकन शुरू
राउरकेला बार एसोसिएशन के चुनाव के लिए नामांकन शुरू

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला बार एसोसिएशन के चुनाव के लिए तैयारी शुरू करने के साथ ही कार्यसूची जारी कर दी गई है। मंगलवार से नामांकन पत्रों की बिक्री के साथ नामांकन भी शुरू हो गया है। 26 नवंबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी एवं 27 को नाम वापसी के साथ ही उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी की जाएगी। प्रक्रिया पूरी होने के बाद जरूरत पड़ने पर 12 दिसंबर को मतदान कराया जाएगा।

loksabha election banner

राउरकेला वकील संघ एवं राज्य के विभिन्न एसोसिएशन की ओर से चुनाव को लेकर याचिका दायर की गई थी। हाई कोर्ट के निर्देश के अनुसार काउंसिल की ओर से 8 नवंबर 2020 को 2020-21 का कार्यकाल समाप्त करने के लिए विज्ञप्ति जारी की गई। इसके अनुसार चुनाव अधिकारी पूर्ण चंद्र प्रधान ने कार्यसूची जारी कर दी है। राउरकेला बार एसोसिएशन के चुनाव के लिए इच्छुक उम्मीदवार 200 रुपये जमा कर नामांकन पत्र 24 एवं 25 नवंबर को ले सकते हैं। 26 नवंबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी व 27 नवंबर को वैध नामांकन की सूची जारी की जाएगी। 28 नवंबर को नाम वापसी होगी तथा शाम 3 बजे तक विभिन्न पदों के लिए उम्मीदवारों के नाम की अंतिम सूची जारी की जाएगी। इसके बाद आवश्यकता पड़ने पर 12 दिसंबर को विभिन्न पदों के लिए मतदान कराया जाएगा। कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए सुबह 8 से शाम चार बजे तक मतदान होगा। उसी दिन शाम 5 बजे से मतों की गिनती होगी एवं परिणाम की भी घोषणा की जाएगी। मतदान के लिए आने वाले सदस्यों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य होगा। सैनिटाइजेशन के साथ शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए अधिक बूथ भी बनाए जाएंगे। चुनाव के संचालन के लिए चुनाव अधिकारी पूर्ण चंद्र प्रधान के साथ अधिवक्ता प्रमोद महांती, प्रदीप मिश्र, बलभद्र नायक, वाइ नवी, जगदीश डाहारी, रमेश महांती को सहयोग के लिए जिम्मेदारी दी गई है। 2020-21 की मतदाता सूची में शामिल सदस्य ही 2021-22 के लिए होने वाले चुनाव में मतदान कर सकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.