Move to Jagran APP

न्यू एलआइसी कालोनी मैदान में वाकिग पथ बनाने की मांग

उदितनगर न्यू एलआइसी कालोनी स्थित मैदान में रोशनी नहीं होने एवं असामाजिक तत्वों का अड्डा जमने से लोग परेशान हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Dec 2020 10:04 PM (IST)Updated: Fri, 18 Dec 2020 10:04 PM (IST)
न्यू एलआइसी कालोनी मैदान में वाकिग पथ बनाने की मांग
न्यू एलआइसी कालोनी मैदान में वाकिग पथ बनाने की मांग

जागरण संवाददाता, राउरकेला : उदितनगर न्यू एलआइसी कालोनी स्थित मैदान में रोशनी नहीं होने एवं असामाजिक तत्वों का अड्डा जमने से लोग परेशान हैं। इस मैदान का समुचित उपयोग हो इसके लिए स्थानीय लोगों ने नगर निगम आयुक्त के नाम पर डिप्टी कमिश्नर को ज्ञापन सौंपा तथा इस दिशा में शीघ्र पहल करने की मांग की।

loksabha election banner

राउरकेला महानगर निगम तथा स्मार्ट सिटी की ओर से शहर में विकास कार्य किया जा रहा है। न्यू एलआइसी कालोनी मैदान के विकास के प्रति ध्यान नहीं दिया गया है। अंधेरा होने के कारण यहां असामाजिक तत्वों का जमावड़ा हो रहा है जिसका कुप्रभाव लोगों पर भी पड़ रहा है। स्थानीय लोगों ने नगर निगम से मैदान में चहारदीवारी का निर्माण करने, विद्युतीकरण कर प्रकाश का प्रबंध करने, लोग सुबह भ्रमण कर सकें इसके लिए वाकिग पथ का निर्माण करने की मांग की गई है। प्रतिनिधियों में बीजद लीगल फ्रंट के राज्य आंचलिक संयोजक संतोष कुमार नायक प्रमुख शामिल थे। कलुंगा में रेलवे फ्लाई ओवरब्रिज निर्माण का विरोध : कलुंगा में रेलवे फ्लाइ ओवरब्रिज निर्माण के लिए लोक निर्माण विभाग की ओर से जमीन की पहचान के लिए गई टीम को ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा। सरपंच सीता मिज के साथ ग्रामीणों ने कलुंगा के गुइबंगा के बजाय दूसरे जगह पर इसका निर्माण करने की मांग की।

कलुंगा में रेलवे के 214 नंबर फाटक पर फ्लाइ ओवरब्रिज निर्माण की योजना बनायी गई है। ग्रामीणों का कहना है कि यहां ओवरब्रिज निर्माण होने से ग्रामीणों को लाभ नहीं होगा बल्कि इलाके के एक संयंत्र को लाभ पहुंचाने के लिए ऐसा किया जा रहा है। ग्रामीण 214 नंबर फाटक के बजाय 215 नंबर फाटक पर ओवरब्रिज निर्माण कराने की मांग कर रहे हैं। इसे लेकर पहले से ही विवाद बना हुआ है एवं कई बार ग्रामीण आपत्ति जता चुके हैं। गुरुवार को लोक निर्माण विभाग की टीम जमीन की पहचान के लिए वहां गई थी तब स्थानीय सरपंच सीता के साथ ग्रामीण वहां पहुंचे और इसका विरोध किया। लाठीकटा तहसीलदार मनस्विनी दास व लोक निर्माण विभाग की टीम पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर जमीन का अलोकन किया तथा मापजोख के बाद विभागीय अधिकारियों को इसकी रिपोर्ट देने की बात कही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.