Move to Jagran APP

एसपी का तक निर्देश नहीं मान रहे वाहन चालक

मुख्य मार्ग में पार्किंग की जगह कम होने के कारण ट्रैफिक समस्या से शहरवासी परेशान है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 Oct 2019 10:12 PM (IST)Updated: Thu, 24 Oct 2019 06:34 AM (IST)
एसपी का तक निर्देश नहीं मान रहे वाहन चालक
एसपी का तक निर्देश नहीं मान रहे वाहन चालक

जागरण संवाददाता, राउरकेला : नगर के मुख्य मार्ग में पार्किंग की जगह कम होने के कारण ट्रैफिक समस्या से शहरवासी परेशान है। आगामी दिनों में धनतेरस और दीपावली को लेकर शहर में खासकर मुख्य मार्ग पर खरीदारों की भीड़ जुटने से जाम की समस्या और भी जटिल होने की संभावना को देखते हुए एसपी ने खुद निरीक्षण करने के बाद यहां पर चार पहिया वाहनों की पार्किंग पर सुबह छह बजे से लेकर रात के दस बजे तक पाबंदी लगायी थी लेकिन वाहन चालक अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। एसपी के. शिवा सुब्रमणी ने मधुसूदन मार्ग से लेकर उदितनगर आंबेडकर चौक तक पैदल चल कर ट्रैफिक व्यवस्था का निरीक्षण किया था। इस दौरान एसपी ने साथ चल रहे अधिकारियों को सड़क किनारे लगे ठेलों को हटाने, तीन पहिया और चार पहिया वाहनों की मार्ग में सुबह छह बजे से रात 10 बजे तक पार्किंग पर पाबंदी लगायी थी। कहा था कि इस संबंध में सभी को सूचना दे दी जाए। एसपी ने इस दौरान आटो और कार को पुराना टैक्सी स्टैंड स्थित पार्किंग, स्टेशन रोड़ अमर भवन स्थित पार्किंग तथा ट्रैफिक गेट स्थित पार्किंग में रखने का निर्देश दिया था। इसके बाद भी यहां पर स्थिति जस की तस है। निरीक्षण में डीएसपी, ट्रैफिक पुलिस के एएससी एस नायक, प्लांट साइट थाना अधिकारी अनिल प्रधान, उदितनगर के एस पंड़ा समेत ट्रैफिक पुलिस के एएसआई नारायण दलई, एएसआई ए विश्वाल, राउरकेला महानगर निगम के लैंड गार्ड अधिकारी अजय नंद प्रमुख शामिल थे।

loksabha election banner

कोट :

ट्रैफिक विभाग के पास टोइंग गाड़ी (वाहनों को खींचने वाली क्रेन) नहीं है। यह क्रेन राउरकेला महानगर निगम (आरएमसी) के पास है। आरएमसी उक्त वाहन कभी देती है तो कभी नही देती है। इस कारण मुख्य मार्ग पर समुचित कार्रवाई नहीं हो पाती है। वैसे ट्रैफिक नियम उल्लंघन पर ऑन द स्पाट फाइन किया जा रहा है। धनतेरस व दीपावली पर ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने विभाग तत्पर है।

- एस नायक, एएससी, ट्रैफिक पुलिस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.