Move to Jagran APP

आरपीएफ पोस्ट पहुंचा इलेक्ट्रॉनिक बूम का सेटअप

राउरकेला मॉडल स्टेशन की सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए स्टेशन के प्रवेश मार्ग पर लगाए जाने वाले इलेक्ट्रॉनिक बूम का पूरा सेटअप सोमवार की रात दिल्ली से राउरकेला आरपीएफ पोस्ट पहुंचा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Jan 2020 11:50 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jan 2020 06:14 AM (IST)
आरपीएफ पोस्ट पहुंचा इलेक्ट्रॉनिक बूम का सेटअप
आरपीएफ पोस्ट पहुंचा इलेक्ट्रॉनिक बूम का सेटअप

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला मॉडल स्टेशन की सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए स्टेशन के प्रवेश मार्ग पर लगाए जाने वाले इलेक्ट्रॉनिक बूम का पूरा सेटअप सोमवार की रात दिल्ली से राउरकेला आरपीएफ पोस्ट पहुंचा। इसमें दो बड़े लोहे की प्लेट और कैमरा आदि शामिल है। शीघ्र ही आरपीएफ पोस्ट के निकट सुरक्षा के मद्देनजर इलेक्ट्रॉनिक बूम का सेटअप लगाया जायेगा। इसके उपरांत स्टेशन में प्रवेश करने वाले सभी वाहनों का उक्त इलेक्ट्रॉनिक बूम में तीन तस्वीकं कैप्चर होंगी। वाहन के नीचे, सामने तथा चालक का चित्र ऑटोमेटिक कैप्चर होने के बाद उक्त वाहन स्टेशन की ओर बढेगा। इस प्रक्रिया से स्टेशन की सुरक्षा में आरपीएफ को काफी मदद मिलेगी। इलेक्ट्रॉनिक बूम लगने के पश्चात स्टेशन परिसर में अगर कोई घटना होती है तो इस बूम में कैप्चर तस्वीरों से आरपीएफ को तहकीकात करने में सहूलियत मिलेगी। साथ ही अन्य आपराधिक गतिविधियों पर भी रोक लगाने में मदद मिलेगी।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.