Move to Jagran APP

ईब थर्मल कॉलोनी बना कांटेनमेंट जोन

संसू ब्रजराजनगर मंगलवार को बनहरपाली स्तिथ ओपीजीसी के ईब थर्मल कॉलोनी में रह रहे वरिष्

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 07:59 PM (IST)Updated: Thu, 06 Aug 2020 07:59 PM (IST)
ईब थर्मल कॉलोनी बना कांटेनमेंट जोन
ईब थर्मल कॉलोनी बना कांटेनमेंट जोन

संसू, ब्रजराजनगर : मंगलवार को बनहरपाली स्तिथ ओपीजीसी के ईब थर्मल कॉलोनी में रह रहे वरिष्ठ अधिकारी तथा उनकी पुत्री के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद जिला प्रशासन ने बुधवार को क्वार्टर संख्या सी 23 के चारो तरफ के इलाके को कांटेनमेंट जोन तथा बी-1 ब्लॉक के पंप रूम, बी 2 ब्लॉक के क्वार्टर संख्या सी 28, बी 3 जोन के क्वार्टर संख्या सी 18 का सामने का हिस्सा, बी 4 ब्लॉक के क्वार्टर संख्या सी 20 के सामने के हिस्से को बफर जोन में घोषित कर दिया। इलाके में लोगों के आवागमन पर रोक लगा दी गई है। अत्यावश्यक सामग्री की व्यवस्था करने का दायित्व सूरेन कार्तिक, स्वास्थ्य व्यवस्था का दायित्व लखनपुर बीडीओ संजीव पटेल, कानून व्यवस्था का दायित्व तहसीलदार विश्वकेसन पांडे, चिकित्सा सेवा का दायित्व डॉ. निवेदिता बारिक, सुरक्षा व्यवस्था का दायित्व एसडीपीओ दिलीप दास तथा पूरी व्यवस्था संभालने का दायित्व उपजिलाधीश शिव टोप्पो को दिया गया है।

loksabha election banner

वहीं दूसरी ओर, दोनों संक्रमितों को कोविड अस्पताल न भेज कर घर में ही चिकित्सा कराने के निर्णय पर कॉलोनी के लोगों ने सवाल खड़े किए हैं। इस बाबत तेलनपाली सरपंच विशाखा माझी का कहना है कि राज्य सरकार के नियमों के अनुसार अगर संक्रमित के घर में सभी सुविधाएं है तो वह अपने घर में भी रहकर अपना इलाज करा सकता है। अगर उसकी हालत बिगड़ती है तो उसे कोविड अस्पताल ले जाया जाता है।

बताया जाता है कि उक्त अधिकारी 26 जुलाई को चिकित्सा के लिए राउरकेला गया था। वहां से लौटने के बाद पहली अगस्त को स्वाब नमूना संग्रह किया गया जिसकी रिपोर्ट मंगलवार को पॉजिटिव आयी है। संक्रमितों का कांटैक्ट ट्रेसिंग किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.