Move to Jagran APP

कांग्रेस, भाजपा समेत वामपंथी उम्मीदवारों ने दाखिल किया पर्चा

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए जारी नामांकन प्रक्रिया में चौथे दिन गुरुवार को कांग्रेस भाजपा समेत वामपंथी दलों के जिला परिषद उम्मीदवारों ने पार्टी के वरीय नेताओं के साथ अपना पर्चा दाखिल किया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Jan 2022 07:13 AM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 07:13 AM (IST)
कांग्रेस, भाजपा समेत वामपंथी उम्मीदवारों ने दाखिल किया पर्चा
कांग्रेस, भाजपा समेत वामपंथी उम्मीदवारों ने दाखिल किया पर्चा

जागरण संवाददाता, राउरकेला : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए जारी नामांकन प्रक्रिया में चौथे दिन, गुरुवार को कांग्रेस, भाजपा समेत वामपंथी दलों के जिला परिषद उम्मीदवारों ने पार्टी के वरीय नेताओं के साथ अपना पर्चा दाखिल किया। सभी दलों के जिला परिषद उम्मीदवार समर्थकों व वरीय नेताओं के साथ उदितनगर स्थित उपजिलापाल कार्यालय पहुंचे तथा चुनाव अधिकारी उपजिलापाल दौलत चंद्रकार को अपना अपना नामांकन पत्र सौंपा। इस दौरान समर्थकों ने अपने अपने प्रत्याशी के समर्थन में जमकर नारेबाजी भी की।

loksabha election banner

इस अवसर पर कांग्रेस उम्मीदवारों के साथ उपजिलापाल कार्यालय पहुंचे पार्टी के पूर्व अध्यक्ष रवि राय ने कहा कि पंचायत चुनाव में राज्य में सत्तासीन बीजू जनता दल पैसा और पावर का इस्तेमाल करेगा। लेकिन कांग्रेस लोगों के हर दुख, सुख में साथ रहने के कारण किस तरह से शासक दल लोगों को मूर्ख बना रहा है। इसका मुंह तोड़ जवाब इस पंचायत चुनाव में देना शुरू कर देगी। महंगाई समेत किसान और गांव के लोगों को मिलने वाली सुविधाओं को किस तरह से सत्तारूढ़ दल बंदरबांट कर रहा है, इसका भी जवाब जनता पंचायत चुनाव से देते हुए कांग्रेस उम्मीदवारों को जिताएगी। पूर्व विधायक प्रभात महापात्र, कांग्रेस के राजगांगपुर विधायक डॉ. राजन एक्का, रश्मिपाढ़ी, बरियार सिंह, रमेश गुप्ता, माओ सामल, सोमनाथ पंड़ा, टुटू महांती, प्रदीप बेहरा, गीता सिंह, संदीपन महापात्र, शिबू साहु, प्रदीप बेहरा, आरपी सिंह, देवब्रत बिहारी प्रमुख कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता उपस्थित थे।

इसी तरह से माकपा के जिला परिषद उम्मीदवारों ने दलीय नेताओं के साथ उपजिलापाल कार्यालय पहुंचकर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस मौके पर पार्टी के विष्णु महाती ने कहा कि लाठीकटा के ओरिएंट के मजदूरों की समस्या को दूर करना, उनके परिवार के लिए शिक्षा और बकाया लोगों को दिलाना, पंचायत के लोग जिस तरह से उपेक्षित है। इसके तहत लोगो की मौलिक सेवा लोगों के हर घर तक पहुंचाने का काम करना पार्टी का मुख्य उद्देश्य है। लोग बड़ी पार्टियों के नाम का दंश झेल रहे हैं जिसका लाभ वामपंथी उम्मीदवारों को मिलेगा। विमान माइती, राज किशोर प्रधान, बसंत नायक, बिपिन महापात्र, अरु दास, विनय महांती और विश्वजीत माझी आदि वामो नेता उपस्थित थे।

वहीं, भारतीय जनता पार्टी के जिला परिषद उम्मीदवारों ने पार्टी नेता निहार राय की मौजूदगी में अपना पर्चा दाखिल किया। इस मौके राय ने कहा कि भाजपा उम्मीदवार केंद्र सरकार द्वारा कोरोना काल में चलायी जा रही योजनाओं को लोगों तक सही ढंग से पहुंचाने के लिए लोगों से वोट मांगेंगे। केंद्र सरकार विगत पांच साल से किसान, ग्रामीणों के बच्चों की शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, पीने के लिए शुद्ध पेयजल की व्यवस्था करने के लिए लोगों का विकास करने की बात कही। जिसके कारण भाजपा को लोग बहुमत से जीत दिलाएंगे। बिंदर सिंह, हिरोज राय, लता नायक समेत बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे। कांग्रेस उम्मीदवार और क्षेत्र

1- तन्मय सेठी - लाटीकटा (ग)

2- जोसेफ खेस- लाठीकटा (क)

3- सुशील किड़ो- बिसरा (क)

4-बेंजामिन एक्का - कुआरमुंड़ा ( क)

5- वीजेंद्र कुजूर- कुआरमुंडा (ख)

6-दुग्गी मिज - बिसरा (ख)

7-सुनीता लुगुन - नुआगांव (ख)

8-दुर्गी ओराम - नुआगांव (क) सीपीआइएम उम्मीदवार और क्षेत्र

1- हृदयानंद यादव - लाठीकटा (ग)

2- प्रदीप गौड़ - बिसरा (क) सीपीआई के उम्मीदवार और क्षेत्र

1- दशरु किसान-- लाठीकटा (क) भाजपा के उम्मीदवारों और क्षेत्र

1- बंधना बेक - लाठीकटा (ख)

2- तपन स्वांई - बिसरा (क)

3-दासरथी किसान- लाठीकटा (क)

4-मुन्नी बारला - लाठीकटा (ख)

5- बुद्धदेव सिंह- लाठीकटा (ग)

6-विनीता कांडुलना- नुआंगाव (क)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.