साप्ताहिक बाजारों में कोरोना प्रतिबंध बेअसर

इस साल की शुरुआत से ही कोरोना ने अपनी तीसरी लहर से दहशत पैदा कर दी है। राज्य में तीसरी लहर के तहत कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है।

JagranPublish: Mon, 17 Jan 2022 10:05 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 10:05 PM (IST)
साप्ताहिक बाजारों में कोरोना प्रतिबंध बेअसर

संसू, फर्टिलाइजर : इस साल की शुरुआत से ही कोरोना ने अपनी तीसरी लहर से दहशत पैदा कर दी है। राज्य में तीसरी लहर के तहत कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। सुंदरगढ़ जिले में दैनिक संक्रमण की दर में वृद्धि देखी गई है। सरकार ने लोगों को वायरस से सतर्क करने की जागरूक कर रही है। खासकर साप्ताहिक बाजार में शारीरिक दूरी बनाए रखने पर जोर दिया जा रहा है। हालांकि प्रशासनिक स्तर पर कई जागरूकता कार्यक्रम व कदम उठाए जा रहे है। लेकिन कई लोग न तो शारीरिक दूरी का पालन कर रहे है और न ही मास्क पहन रहे है। सोमवार को जलदा हाट में इसी तरह का नजारा देखने को मिला। व्यापारियों और ग्राहकों के बीच कोई शारीरिक दूरी नहीं देखी गई। न तो व्यापारी और न ही खरीदार, मास्क पहने पहुंचे थे। लोगों की राय है, इस तरह कोरोना से बचाव के लिए सरकार की गाइडलाइन की अनदेखी किए जाने से आने वाले दिनों में संक्रमण का खतरा बढ़ेगा। लोगों के इस तरह के लापरवाह रवैये पर भी आमतौर पर सवाल उठाए जाते हैं। सरकार ने शारीरिक दूरी और मास्क का इस्तेमाल नहीं करने वाले लापरवाहों पर जुर्माना लगाने का निर्देश जारी किया है। हालांकि, कुछ जिद्दी लोग इन नियमों को तोड़ते हुए हाट बाजार में आते देखे जा रहे है। संबलपुर जिला में कोरोना के 387 नए मामले : सोमवार के दिन संबलपुर जिला में कोरोना संक्रमण के 387 नए मामले सामने आए। इनमें से अधिकाश संक्रमित संबलपुर महानगर निगम इलाके के बताए गए हैं। गौरतलब है कि सूबे में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार की ओर से शहराचल में रात के 9 बजे से प्रात: के 6 बजे तक नाइट क‌र्फ्यू जारी किया गया है। संबलपुर में नाइट क‌र्फ्यू के दौरान महानगर निगम और पुलिस की ओर से फुटपाथ में सजने वाले दूकानों को हटाने समेत मास्क चेकिंग को जोरदार किया गया है। सोमवार के दिन पश्चिम ओडिशा के सुंदरगढ़ जिला में 1447, संबलपुर जिला में 387, बलागीर जिला में 238, झारसुगुड़ा जिला में 225, बरगढ़ जिला में 166, कालाहाडी जिला और सोनपुर जिला में 163-163, नुंआपाड़ा जिला में 103, बऊद जिला में 85 और देवगढ़ जिला में 44 संक्रमित मिले।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम