Move to Jagran APP

घर में स्वस्थ हो रहे हैं कोरोना मरीज, बेड खाली

कोरोना की तीसरी लहर में बड़ी संख्या में लोग संक्रमित हो रहे हैं। सुंदरगढ़ जिले में दैनिक संक्रमितों की संख्या दो हजार से ऊपर चली गई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 09:55 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 09:55 PM (IST)
घर में स्वस्थ हो रहे हैं कोरोना मरीज, बेड खाली
घर में स्वस्थ हो रहे हैं कोरोना मरीज, बेड खाली

जागरण संवाददाता, राउरकेला : कोरोना की तीसरी लहर में बड़ी संख्या में लोग संक्रमित हो रहे हैं। सुंदरगढ़ जिले में दैनिक संक्रमितों की संख्या दो हजार से ऊपर चली गई है। इसके बाद भी अस्पतालों पर बोझ नहीं बढ़ा है। पहले की तुलना में जटिलता कम होने के कारण कम संख्या में मरीज अस्पताल जा रहे हैं। रविवार को मात्र 154 मरीज ही अस्पताल में भर्ती थे। करीब 16 फीसद बेड पर मरीज इलाज करा रहे हैं जबकि 84 फीसद बेड खाली हैं। कोरोना मरीजों के लिए एनटीपीसी अस्पताल सुंदरगढ़, जेपी अस्पताल, शांति मेमोरियल अस्पताल, हाइटेक अस्पातल में 995 बेड उपलब्ध हैं।

loksabha election banner

सुंदरगढ़ जिले में संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है पर स्थिति अधिक खराब नहीं है। अधिकतर रोगियों को अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत नहीं पड़ रही है। पहले की अपेक्षा बहुत कम लोगों को अस्पताल जाना पड़ रहा है। कोरोना मरीजों के लिए हाइटेक कोविड अस्पताल में 175 बेड में 35 आइसीयू हैं जबकि जयप्रकाश अस्पताल में 200 आइसीयू बेड हैं। जिले में उपलब्ध 995 में से रविवार को 115 बेड पर ही मरीज इलाज करा रहे थे। जिले में 24 घंटे के अंदर 1 हजार 447 नए मरीजों के मिलने के साथ ही सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 10 हजार 325 हो गई है। अधिकतर मरीज घर में ही आइसोलेट रहकर इलाज करा रहे हैं। अधिकतर लोगों की स्थिति सामान्य बनी है। जिले में स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या भी अधिक है। रविवार को 1 हजार 241 मरीज स्वस्थ हुए थे। वहीं शनिवार को 932, शुक्रवार को 713, गुरुवार को 424, बुधवार को 133 मरीज स्वस्थ हुए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.