Move to Jagran APP

बंडामुंडा रेल अस्पताल में आक्सीजन प्लांट का निर्माण शुरू

रेलनगरी बंडामुंडा के सी-सेक्टर स्थित रेलवे अस्पताल में सात हजार से अधिक रेलकर्मियों अधिकारियों व उनके परिवार के सदस्यों को अब कोरोना के खतरों से लड़ने में आक्सीजन बाधा नहीं बनेगी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Jan 2022 09:24 AM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 09:24 AM (IST)
बंडामुंडा रेल अस्पताल में आक्सीजन प्लांट का निर्माण शुरू
बंडामुंडा रेल अस्पताल में आक्सीजन प्लांट का निर्माण शुरू

संसू, बंडामुंडा : रेलनगरी बंडामुंडा के सी-सेक्टर स्थित रेलवे अस्पताल में सात हजार से अधिक रेलकर्मियों, अधिकारियों व उनके परिवार के सदस्यों को अब कोरोना के खतरों से लड़ने में आक्सीजन बाधा नहीं बनेगी। मरीजों को जरूरत पड़ने पर उनके बेड पर ही आक्सीजन उपलब्ध होगी। जिसकी कवायद शुरू हो चुकी है। बंडामुंडा रेलवे अस्पताल में पीएम केयर फंड से इस आक्सीजन प्लांट का निर्माण किया जा रहा है। इसके बन जाने से रेलकर्मियों को किसी बीमारी के इलाज के दौरान आपातकाल स्थिति में बेड पर ही आक्सीजन मिल जाएगी। ज्ञात हो कि कोरोना काल में आक्सीजन को लेकर खूब हाय-तौबा मची थी। ऐसे में अब कई अन्य अस्पतालों की तरह दक्षिण पूर्व रेलवे के चक्रधरपुर रेल मंडल के अधीन राउरकेला, चक्रधरपुर एवं टाटानगर रेलवे अस्पताल में भी आक्सीजन प्लांट स्थापित किया जा रहा है। सूत्र की माने तो पुणे की एक संस्था द्वारा इसका निर्माण कार्य कराया जा रहा है। लगभग एक महीने में इसके पूरा होने की संभावना है। अस्पताल के डाक्टरों की माने तो जल्द से जल्द इस प्लांट को चालू करने की प्रक्रिया चल रही है। इससे रेलकर्मियों और उनके परिवार के सदस्यों को इलाज में काफी सुविधा मिलेगी। आक्सीजन प्लांट के निर्माण होने से क्षेत्र के रेल कर्मियों एवं उनके परिवार के सदस्यों में हर्ष का माहौल है। महिला की अस्वाभाविक मौत : कुआरमुंडा पुलिस चौकी अंतर्गत पद्मपुर पंचायत के चांदीपोष गांव में 42 वर्षीय गीता तिर्की की अस्वाभाविक मौत हो गई। पुलिस द्वारा शव को जब्त किया गया एवं मामला दर्ज कर इसकी जांच शुरू की गई है। गीता अपने घर में काम कर रही थी तभी अचानक वह गिर गई एवं उसकी हालत बिगड़ने लगी। परिवार के लोग उसे इलाज के लिए राउरकेला सरकारी अस्पताल ले आए जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने पर कुआरमुंडा चौकी की पुलिस वहां पहुंची और शव को अपने कब्जे में लिया एवं पोस्टमार्टम कराने के बाद परिवार वालों को सौंपा।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.