Move to Jagran APP

राउरकेला इस्पात संयंत्र में मना संविधान दिवस

ाउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) ने देश के साथ मिलकर शुक्रवार को संविधान दिवस मनाया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 Nov 2021 09:15 AM (IST)Updated: Sat, 27 Nov 2021 09:15 AM (IST)
राउरकेला इस्पात संयंत्र में मना संविधान दिवस
राउरकेला इस्पात संयंत्र में मना संविधान दिवस

जासं, राउरकेला : राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) ने देश के साथ मिलकर शुक्रवार को संविधान दिवस मनाया। इस अवसर पर संयंत्र के महत्वपूर्ण दफ्तरों और विभिन्न विभागों में संकल्प ग्रहण समारोह आयोजित किए गए जिसमें कार्यपालक निदेशकों, वरिष्ठ अधिकारियों, विभिन्न वर्गों के कार्मिकों ने संवैधानिक संकल्प पाठ किया। कहा, हम भारत के लोग, भारत को एक संपूर्ण प्रभुत्व संपन्न, समाजवादी, पंथनिरपेक्ष, लोकतांत्रिक गणराज्य बनाने के लिए तथा उसके समस्त नागरिकों को सामाजिक, आर्थिक और राजनैतिक न्याय, विचार, अभिव्यक्ति, विश्वास, धर्म और उपासना की स्वतंत्रता, प्रतिष्ठा और अवसर की समता प्राप्त कराने के लिए तथा उन सब में व्यक्ति की गरिमा, राष्ट्र की एकता और अखंडता सुनिश्चित करने बंधुता बढ़ाने के लिए दृढ़ संकल्प होकर अपनी इस संविधान सभा में ख 26 नवंबर 1949 को एतद द्वारा इस संविधान को अंगीकृत, अधिनियमित और आत्मार्पित करते हैं। संबलपुर में जानलेवा हमले के दो मामले, रिपोर्ट दर्ज : संबलपुर के धनुपाली और सदर थाना में दो व्यक्ति के साथ मारपीट और जानलेवा हमले की रिपोर्ट थाने में दर्ज होने के बाद पुलिस घटना की जांच पड़ताल शुरू कर दी है, लेकिन अबतक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। किसी भूमि विवाद को लेकर गुरुवार को स्थानीय कुंभारपाड़ा में मोहम्मद कुर्बान नामक युवक पर चाकू से जानलेवा हमला हुआ। गंभीर रूप से घायल कुर्बान को पहले सदर अस्पताल और फिर बुर्ला हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। इसकी रिपोर्ट दर्ज होने के बाद धनुपाली थाना की पुलिस आरोपित मो. साहिल की तलाश कर रही है, जो कहीं फरार बताया गया है।

loksabha election banner

इसी तरह से सदर थाना अंतर्गत केनघाटी स्थित एक ढाबा के कर्मचारी पर जानलेवा हमले की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। बताया गया है कि बुधवार को पांच युवक उस ढाबा में खाने गए थे। उनका बिल 580 रुपये हुआ था। पांचों ग्राहक 580 रुपये के बदले 550 रुपये बिल चुकाना चाहते थे। बाकी के 30 रुपये को लेकर ग्राहकों और ढाबा कर्मचारी के बीच बहस हुई थी। बाद में ग्राहकों ने 550 रुपये का बिल चुकाने के बाद चले गए थे। आरोप है कि कुछ देर बाद पांचों ग्राहक फिर से ढाबा पहुंचे और उनसे बहस करने वाले ढाबा कर्मचारी के साथ मारपीट कर फरार हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.