शिकायत के लिए आरएमसी ने लांच किया क्लीन एप

राउरकेला महानगर निगम (आरएमसी) ने नाले की सफाई कचरा संग्रह और अन्य सफाई व्यवस्था में कोई दिक्कत होने पर शिकायत के लिए एक एप बनाया है।

JagranPublish: Sun, 05 Dec 2021 07:05 AM (IST)Updated: Sun, 05 Dec 2021 07:05 AM (IST)
शिकायत के लिए आरएमसी ने लांच किया क्लीन एप

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला महानगर निगम (आरएमसी) ने नाले की सफाई, कचरा संग्रह और अन्य सफाई व्यवस्था में कोई दिक्कत होने पर शिकायत के लिए एक एप बनाया है। इसके जरिये लोग अपनी शिकायत निगम प्रशासन से कर सकेंगे जिसके बाद उनकी समस्या का त्वरित समाधान किया जाएगा। शहरवासियों को डिजिटल सुविधा प्रदान करने के लिए निगम प्रशासन ने क्लीन नामक एक एप लांच किया है। इस एप पर शहर के किसी भी कोने से शिकायत दर्ज कराये जाने के बाद निगम प्रशासन की ओर से 48 घंटे के भीतर शिकायत कर्ता की समस्या का समाधान किया जाएगा। सुविधा के लिए ईएसआइ निदेशक को ज्ञापन : हिन्द मजदूर सभा की ओर से कर्मचारी राज्य बीमा निगम के निदेशक ज्योतिरंजन प्रधान के राउरकेला आने पर कर्मचारियों की विभिन्न समस्याओं से संबंधित ज्ञापन सौंपा गया एवं इसके शीघ्र समाधान की मांग की गई।

हिन्द मजदूर सभा की ओर से ईएसआइ अस्पताल में आवश्यक दवा उपलब्ध कराने, चिकित्सक एवं पारा मेडिकल कर्मियों की की नियुक्ति देने, लापरवाह कर्मियों पर कार्रवाई करने, स्थानीय कर्मियों की नियुक्ति, राउरकेला मॉडल अस्पताल को 300 बेड युक्त बना कर सुपर स्पेशलियटी का दर्जा देने, सेकेंडरी केयर मॉडल अस्पताल में आवश्यक चिकित्सा के लिए 50 बेड की जगह 150 करने की मांग की गई। इसमें दिगंबर महंती, उमेश चंद्र मल्लिक, जगबंधु जेना, हेमंत बारिक समेत अन्य लोग शामिल थे। दो वाहनों की टक्कर में एक चालक जख्मी : कुतरा अग्निशमन कार्यालय के पास एसएच-10 पर दो वाहन आमने-सामने टकरा जाने से क्षतिग्रस्त हो गए। इस घटना में एक वाहन के चालक को भी गंभीर चोट लगी है। उसे कुतरा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस द्वारा दोनों वाहनों को जब्त कर घटना की जांच कर रही है। सीमेंट लदा ट्रक राजगांगपुर से सिमडेगा की ओर जा रहा था तभी विपरीत दिशा से रायपुर से राउरकेला आ रहे वाहन से आमने-सामने भिड़ंत हो गई। इससे एक वाहन चालक दिलेश कुमार गंभीर चोट लगी और वह दो घंटे तक वाहन में फंसा रहा। कुतरा थाना की पुलिस व अग्निशमन कर्मियों की सहायता से उसे बाहर निकाल कर अस्पताल भेजा गया।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept