Move to Jagran APP

कंज्यूमर कोर्ट में शीघ्र हो अध्यक्ष व सदस्य की नियुक्ति

पश्चिम ओडिशा के सबसे पुराने राउरकेला स्थित डिस्ट्रिक्ट कंज्यूमर रिड्रेशल फोरम के अध्यक्ष का पद तीन साल से रिक्त है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Apr 2021 07:31 AM (IST)Updated: Tue, 13 Apr 2021 07:31 AM (IST)
कंज्यूमर कोर्ट में शीघ्र हो अध्यक्ष व सदस्य की नियुक्ति
कंज्यूमर कोर्ट में शीघ्र हो अध्यक्ष व सदस्य की नियुक्ति

जागरण संवाददाता, राउरकेला : पश्चिम ओडिशा के सबसे पुराने राउरकेला स्थित डिस्ट्रिक्ट कंज्यूमर रिड्रेशल फोरम के अध्यक्ष का पद तीन साल से रिक्त है। जनवरी में एक सदस्य का कार्यकाल पूरा हुआ। वहीं, 17 अप्रैल को दूसरे सदस्य का भी कार्यकाल पूरा हो जाएगा। इससे राउरकेला उपभोक्ता फोरम में उपभोक्ता मामलों का निपटारा नहीं हो रहा है। राउरकेला बार एसोसिएशन की ओर से सोमवार को राज्य के उपभोक्ता व आपूर्ति मंत्री रणेन्द्र प्रताप स्वाईं के नाम पर ज्ञापन प्रेषित किया गया।

loksabha election banner

बार एसोसिएशन के अध्यक्ष रमेश बल, सचिव अक्षय साहू, संयुक्त सचिव देवानंद तांती, वरिष्ठ अधिवक्ता आर्तत्राण महाराणा ने रघुनाथपाली के विधायक सुब्रत तरई से मिलकर उपभोक्ता फोरम की समस्या की जानकारी दी। विधायक तरई के राउरकेला में होने के कारण प्रतिनिधि मंडल ने उनसे मिलकर खाद्य आपूर्ति मंत्री रणेन्द्र प्रताप स्वाईं के नाम पर ज्ञापन सौंपा एवं शीघ्र समस्या का समाधान करने की मांग की। उन्होंने फोरम के अध्यक्ष के साथ दो सदस्यों की शीघ्र नियुक्ति का अनुरोध किया है। इस फोरम पर राउरकेला, रघुनाथपाली, बीरमित्रपुर विधानसभा क्षेत्र के उपभोक्ता शिकायत करते हैं। सुनवाई नहीं होने से चार सौ से अधिक मामले लंबित हैं। मामलों का निपटारा नहीं होने के कारण उपभोक्ताओं को न्याय नहीं मिल पा रहा है। विधायक सुब्रत तरई ने मंत्री से मिलकर शीघ्र इसका समाधान निकालने के लिए बातचीत करने का भरोसा दिया है। देसी शराब के साथ तीन कारोबारी गिरफ्तार : बीरमित्रपुर थाना पुलिस की ओर से की गई छापेमारी में देसी शराब के साथ तीन कारोबारियों को पकड़ा गया। शराब नष्ट करने के साथ ही आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर कोर्ट चालान किया गया।आरोपितों में बीरमित्रपुर के भंडारटोली के विकास किस्पोटा, बीजाबहाल की रतनी खलको एवं लुचाबहाल के जयराम ओराम शामिल हैं। इनके पास से बड़ी मात्रा में देसी शराब जब्त की गई। एसआइ प्रसन्न पटेल एवं किशोरमोहन दास ने यह कार्रवाई की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.