आरएसपी की 19 क्यूसी टीमें विभिन्न श्रेणियों में पुरस्कृत

राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) की सभी 19 क्वालिटी सर्कल टीमों ने कोयंबटूर में हाइब्रिड मोड में आयोजित 35वें नेशनल कन्वेंशन ऑन क्वालिटी कॉन्सेप्ट्स (एनसीक्यूसी) के विभिन्न श्रेणियों के तहत पुरस्कृत किया गया।

JagranPublish: Mon, 17 Jan 2022 09:57 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 09:57 PM (IST)
आरएसपी की 19 क्यूसी टीमें विभिन्न श्रेणियों में पुरस्कृत

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) की सभी 19 क्वालिटी सर्कल टीमों ने कोयंबटूर में हाइब्रिड मोड में आयोजित 35वें नेशनल कन्वेंशन ऑन क्वालिटी कॉन्सेप्ट्स (एनसीक्यूसी) के विभिन्न श्रेणियों के तहत पुरस्कृत किया गया। पीएसजी प्रौद्योगिकी संस्थान और अनुप्रयुक्त अनुसंधान (पीएसजी-1 टेक) के सहयोग से आयोजित इस प्रतियोगिता में आरएसपी ने वर्चुअल मोड में भाग लिया। भारत को वैश्विक लीडर बनाने के लिए गुणवत्ता अवधारणाओं के माध्यम से लोगों को शामिल करना विषयक इस प्रतियोगिता में देश भर से 2021 क्वालिटी सर्किलों और संबद्धित अवधारणाओं पर केस स्टडीज पेश किए गए। इनमें से 1 हजार 499 वस्तुत: आभासी तौर पर और 522 टीमों ने शारीरिक रूप से उपस्थित होकर भाग लिया। 12 टीमें नामत: परिवर्तन (ब्लास्ट फर्नेस), संकल्प (एचएसएम), ऊर्जा (ईएमडी), पायनियर (एएण्डआई), नई उड़ान (एसएमएस-2), समाधान (एसएमएस-1), मिलन (एसएमएस-1), तेजस (एनपीएम) अर्जुन (आरएंडसी लैब), जेनेसिस (आरएमएचपी), रोल शॉप से फोकस और मेगामाइंड ने पार उत्कृष्टता पुरस्कार प्राप्त किया। चार टीमों को उत्कृष्टता पुरस्कार मिला। इनमें शामिल थीं कोक ओवन का अविष्कार, आरएमएचपी से आराधना एवं एसपी - थ्री से कीर्तिमान और स्वाभिमान। विशिष्ट अवार्ड के तहत नामित तीन टीमों में शॉप्स से मरमत, रिफ्रेक्ट्रीज का सुधार और ऑक्सीजन प्लांट से उदय थी। क्यूसीएफआई, राउरकेला शाखा को राष्ट्रीय स्तर पर बी श्रेणी में दूसरे सर्वश्रेष्ठ शाखा के रूप में भी चुना गया। एसएमएस-1 (समाधान) क्यूसीके गोपाल चंद्र साहु ने स्लोगन प्रतियोगिता में पुरस्कार जीता। मुख्य महाप्रबंधक (गुणवत्ता) एसी सरकार और महाप्रबंधक (आरसीएल) सी सामल और क्यूसीएफआई संयोजक ने संबंधित विभागाध्यक्षों के समर्थन और सहयोग से संयंत्रस्तर पर कार्यक्रम का संचालन किया।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept