Move to Jagran APP

आठ दिन मौत से जंग लड़ने के बाद हार गई इप्सिता

झारसुगुड़ा जिले के ब्रजराजनगर नगरपालिका क्षेत्र के हरिओम विहार इलाके में सिख परिवार को जिदा जलाने की घटना में बुरी तरह से झुलसी सात साल की इप्सिता कौर आठ दिन तक मौत से संघर्ष करने के बाद मंगलवार की तड़के करीब साढ़े चार बजे दम तोड़ दिया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Jan 2021 07:46 AM (IST)Updated: Wed, 20 Jan 2021 07:46 AM (IST)
आठ दिन मौत से जंग लड़ने के बाद हार गई इप्सिता
आठ दिन मौत से जंग लड़ने के बाद हार गई इप्सिता

जागरण संवाददाता, राउरकेला : झारसुगुड़ा जिले के ब्रजराजनगर नगरपालिका क्षेत्र के हरिओम विहार इलाके में सिख परिवार को जिदा जलाने की घटना में बुरी तरह से झुलसी सात साल की इप्सिता कौर आठ दिन तक मौत से संघर्ष करने के बाद मंगलवार की तड़के करीब साढ़े चार बजे दम तोड़ दिया। जबकि उसकी मां मनजीत कौर व मामा राजेंद्र सिंह की हालत नाजूक बनी हुई है। हालांकि इप्सिता की नानी बलजीत कौर की हालत में सुधार बताया जा रहा है। तीनों का इलाज राउरकेला इस्पात जनरल अस्पताल (आइजीएच) में चल रहा है। इप्सिता की मौत की सूचना पाकर रायपुर, झारसुगुड़ा, ब्रजराजनगर तथा राउरकेला में रहने वाले उसके परिजन मंगलवार की सुबह ही अस्पताल पहुंच गए थे। ब्रजराजनगर थाना की पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद इप्सिता के शव को परिजनों को सौंप दिया। इस मामले की जांच खुद झारसुगुड़ा के एसपी कर रहे है।

loksabha election banner

हालांकि इस मामले का खुलासा हो चुका है तथा पुलिस के मुताबिक ब्रजराजनगर के हरिओम कालोनी इलाके में रहने वाले दिवंगत गुरमीत सिंह के छोटे पुत्र रविदर सिंह ने ही अपनी मां, बड़े भाई, विधवा बहन तथा भांजी पर सोते समय पेट्रोल डालकर जलाकर मारने का प्रयास किया था। नुआपाड़ा के बेसन तांडी तथा एक नाबालिग ने इसमें उसकी सहायता की थी। पुलिस ने इस मामले में रविदर सिंह व बेसन तांडी को गिरफ्तार कर जेल तथा नाबालिग को बाल सुधार गृह भेजा गया है। रविदर कर्ज के तले दबा था तथा प्रेम विवाह करने के बाद घर वाले उसे स्वीकार नहीं कर रहे थे। इस कारण वह घर वालों पर नाराज था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.