Move to Jagran APP

अब सुंदरगढ़ जिला बनेगा खेल हब : जिलापाल

आजादी के 75वें साल पर उदितनगर मैदान में जिला प्रशासन की ओर से स्वतंत्रता दिवस मनाया गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 Aug 2021 08:21 AM (IST)Updated: Tue, 17 Aug 2021 08:21 AM (IST)
अब सुंदरगढ़ जिला बनेगा खेल हब : जिलापाल
अब सुंदरगढ़ जिला बनेगा खेल हब : जिलापाल

जागरण संवाददाता,राउरकेला : आजादी के 75वें साल पर उदितनगर मैदान में जिला प्रशासन की ओर से स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। कार्यक्रम में सुंदरगढ़ जिलापाल निखिल पवन कल्याण ने तिरंगा फहराया। इस मौके पर जिलापाल ने कहा कि जिस तरह से टोक्यो ओलिंपिक में भारतीय खिलाड़ियों के साथ- साथ जिले के हॉकी खिलाड़ियों ने जीत हासिल कर देश के साथ राज्य और जिला तथा राउरकेला शहर का मान बढ़ाया है। इस कारण अब सुंदरगढ़ जिला इंडस्ट्रीज हब के साथ खेल हब के रूप में पहचान बनाएगा। इसके लिए राज्य सरकार की ओर से विभिन्न स्टेडियम बनाने के साथ-साथ खिलाड़ियों को प्रोत्साहित कर उनको राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय खेल में अपना और देश का नाम रोशन करने के लिए हर संभव सहायता के साथ ट्रेनिग और अन्य सुविधा प्रदान किया जाएगा। इस मौके पर कोरोना योद्धा के रूप में राउरकेला सरकारी अस्पताल सहित शहर के कोविड़ अस्पताल के चिकित्सकों और बेहतर काम करने वालों को जिलापाल ने पुष्प गुच्छ और मान पत्र देकर सम्मानित किया। खासकर कोरोना मरीजों को वेदव्यास श्मशान घाट में अंतिम संस्कार करने वाले कर्मचारियों को जिलापाल ने सम्मानित करने के साथ इनका आभार प्रकट किया। अंत में नया बाजार अंचल के कुष्ठ कालोनी के 15 महिला और पुरुष दिव्यांगों को कृत्रिम अंग प्रदान किया गया। मौके पर राउरकेला प्रभारी एडीएम दिव्य ज्योति परीडा, एसपी मुकेश कुमार भामो आदि उपस्थित थे। मंच का संचालन जिला सूचना एवं लोक संपर्क अधिकारी सीमा फातिमा एक्का ने किया।

loksabha election banner

आरएसपी ने उल्लास के साथ मनाया स्वाधीनता दिवस : राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) द्वारा भारत का 75वां स्वतंत्रता दिवस पूर्ण उत्साह के साथ मनाया गया। इस अवसर पर आरएसपी के कार्यपालक निदेशक (व‌र्क्स) पंकज कुमार ने सेक्टर-6 स्थित इस्पात स्टेडियम में आयोजित समारोह में राष्ट्रीय ध्वज फहराया और सीआइएसएफ दल की सलामी ली। इस मौके पर कार्यपालक निदेशक पंकज कुमार ने कहा कि आज स्वतंत्रता के महत्वपूर्ण 75वें वर्ष का जश्न मनाते हुए हम अपने इस्पात संयंत्र को हर तरह से श्रेष्ठ बनाने के लिए जो कुछ भी आवश्यक है, वह सब करने का संकल्प लें। ताकि यह हमारे इस क्षेत्र, हमारे राज्य और हमारे राष्ट्र के विकास में और भी सार्थक योगदान दे सके। इस अवसर पर डॉक्टरों, स्वास्थ्य कर्मियों, प्लाज्मा दानकर्ताओं, सफाई कर्मियों, कोविड नियंत्रण कक्ष, अग्निशमन सेवा और जन स्वास्थ्य के कर्मचारियों को लेकर कोविड योद्धाओं की एक टीम को इस संकट की घड़ी में समाज के लिए उनकी समर्पित सेवा के लिए खड़े होकर गर्मजोशी के साथ उनका आदर किया गया।

कार्यक्रम में कार्यपालक निदेशक एके कुंडू, एसआर सूर्यवंशी, एके प्रधान, पीके शतपथी, मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी सीआर महापात्र, प्रवीण निगम, मुख्य चिकित्सा अधिकारी प्रभारी डॉ. बीके होता और उप महानिरीक्षक (सीआईएसएफ) डॉ. शिखर सहाय उपस्थित थे।

नया बाजार में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष रवि राय ने फहराया तिरंगा : सेक्टर -21 स्थित अंचल में 75 वां स्वतंत्रता दिवस मनाया गया । इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि राउरकेला जिला कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष रवि राय ने तिरंगा फहराया। जिसके बाद स्थानीय लोगों द्वारा राष्ट्रीय गीत गाने के साथ देश की आजादी के लिए जान न्योछावर करने वाले वीर सपूतों के नाम का जयकारा लगाया गया। अंत में सभी के बीच मिठाई व अल्पाहार का वितरण किया गया। कांग्रेस की पूर्व महिला अध्यक्ष स्वर्णलता बेहरा, युवा कांग्रेस सचिव प्रदीप बेहरा, संदीपन महापात्र, पूर्व छात्र अध्यक्ष सौम्या नायक, गीता सिंह, उपाध्यक्ष नीलू बिस्वाल, बृज भूषण कुशबाहा, सुमित्रा, रमेश गुप्ता, बिस्वासी होरो, दिनेश बेहरा, राहुल सिंह, धर्मेंद्र सिंह, विवेक साहू, बनमाली बिशोई उपस्थित थे।

कोरोना योद्धा अफरोज अहमद का सम्मान : कोरोना काल में लोगों को वैक्सीन लेने के लिए जागरूक करने को पूर्व पार्षद तथा बीजद के युवा नेता अफरोज अहमद ने उत्कृष्ट कार्य किए। ब्राह्मणी तरंग में आयोजित एक कार्यक्रम में इस जनसेवा के लिए अफरोज अहमद को सम्मानित किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.