Move to Jagran APP

रेलनगरी में हर्षोल्लास के साथ मना गणतंत्र दिवस

रेलनगरी बंडामुंडा में गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। बंडामुंडा थाना आरपीएफ पोस्ट जीआरपी थाना में 73 वें गणतंत्र दिवस पर ध्वजारोहण कर सम्मान व सलामी दी गई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 09:58 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 09:58 PM (IST)
रेलनगरी में हर्षोल्लास के साथ मना गणतंत्र दिवस
रेलनगरी में हर्षोल्लास के साथ मना गणतंत्र दिवस

संसू, बंडामुंडा : रेलनगरी बंडामुंडा में गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। बंडामुंडा थाना, आरपीएफ पोस्ट, जीआरपी थाना में 73 वें गणतंत्र दिवस पर ध्वजारोहण कर सम्मान व सलामी दी गई। बंडामुंडा सेरसा स्टेडियम में रेलवे अस्पताल की एसीएमएस डा. सुषमा अनिता सांगा ने ध्वजारोहण किया। इसके साथ ही क्षेत्र के सरकारी और गैर सरकारी संस्थाओं में भी गणतंत्र दिवस पर तिरंगा शान से लहराया। केंद्रीय विद्यालय, रेलवे हाईस्कूल समेत अन्य स्कूल व कोचिग सेंटर में कोविड प्रोटोकाल के तहत सादगी के साथ गणतंत्र दिवस मनाया गया। वहीं, डी-केबिन स्थित जय हिद क्लब में बंडामुंडा भाजपा मंडल अध्यक्ष आई राजा रमेश ने ध्वजारोहण कर गणतंत्र दिवस पर प्रकाश डाला। आयोजक कमेटी की ओर से बच्चों व महिलाओं के लिए खेलकूद का आयोजन किया गया। वरीय भाजपा नेता निहार राय बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होकर विजेताओं को पुरस्कृत किया। धीरेन मल्लिक, सचिन सारंगी, भारती सिंह, अनिमा तिग्गा समेत आयोजक मनोज प्रधान, रंजीत कुजूर, तपन नाग, बीरेंद्र रजक, पंचम प्रधान, दिनेश राम, राकेश नायक, भिकु नाग, कांति गोप मौजूद थे। माल ढुलाई के लिए एक और एडीआरएम : माल ढुलाई के बढ़ते कार्यभार को लेकर चक्रधरपुर रेल मंडल में एक और एडीआरएम की पोस्टिग की गई है। विशेषकर मंडल के झारसुगुड़ा क्षेत्र में लोडिग कार्य को देखने के लिए एडीआरएम की पोस्टिग की जा रही है। फिलहाल अतिरिक्त एडीआरएम ने झारसुगुड़ा में कार्यभार नहीं संभाला है। गणतंत्र दिवस के अवसर पर डीआरएम विजय कुमार साहू ने कहा की अब तक मंडल में लौह अयस्क की ढुलाई सबसे ज्यादा होती थी। लेकिन अब कोयले की भी ढुलाई में मंडल तेजी से आगे बढ़ रहा है। सरडेगा में माल ढुलाई कार्य को तेज गति देने के लिए अधिकारियों और कर्मचारियों को आने वाले समय में वहां जाकर काम करना होगा। इसके लिए सभी रेल कर्मियों व अधिकारियों को तैयार रहना होगा। इसी उद्देश्य से फिलहाल एक एडीआरएम की पोस्टिग झारसुगुड़ा में की गयी है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.