Move to Jagran APP

छह महीने में नहीं दुरुस्त हो पाई छह सौ मीटर सड़क

राउरकेला के मुख्य व्यवसायिक क्षेत्र डेली मार्केट से रिग रोड को जोड़ने वाले पावर हाउस रोड की हालत दयनीय हो गई है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 07 Jan 2021 09:41 PM (IST)Updated: Thu, 07 Jan 2021 09:41 PM (IST)
छह महीने में नहीं दुरुस्त हो पाई छह सौ मीटर सड़क
छह महीने में नहीं दुरुस्त हो पाई छह सौ मीटर सड़क

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला के मुख्य व्यवसायिक क्षेत्र डेली मार्केट से रिग रोड को जोड़ने वाले पावर हाउस रोड की हालत दयनीय हो गई है। सीवरेज पाइपलाइन के लिए छह महीने पहले करीब छह सौ मीटर लंबी सड़क की खोदाई की गई थी। पाइप बिछाने के बाद गड्ढ़ो को केवल मिटटी से भर दिया पर इसका पक्कीकरण नहीं किया गया। गड्ढे कीचड़ व धूल से लोगों का आना-जाना दूभर हो रहा है लेकिन हुक्मरान बेफिक्र हैं।

loksabha election banner

रिग रोड से मेन रोड को लाल बिल्डिंग व मंगल भवन के पास जोड़ने वाला पावर हाउस रोड शहर की व्यस्त सड़कों में एक है। इसका इस्तेमाल डेली मार्केट आने वाले वाहनों के आने जाने के लिए होता है। इस मार्ग में मंगल भवन, प्रयाग भवन मार्केट कांप्लेक्स में डेढ़ सौ से अधिक कपड़ा व बिजली सामग्री के थोक व खुदरा विक्रेता करते हैं। इसके अलावा शहर के प्रमुख कपड़े कीे दुकानों में गजानंद शोरूम, बोथरा शोरूम, अग्रसेन मार्बल शोरूम के अलावा पांच सौ से अधिक दुकानें हैं।

इसी मार्ग में नगर पालिका का निर्मल मार्केट कांप्लेक्स भी है। डेली मार्केट की दुकानों के गोदाम भी इसी क्षेत्र में हैं। इसके अलावा स्टेट बैंक, बैंक आफ बड़ोदरा समेत अन्य बैंक की शाखाएं हैं। इसी मार्ग से इंडो इंग्लिश स्कूल, सरस्वती विद्यामंदिर, सरस्वती शिशु विद्यामंदिर, कल्याणी देवी स्कूल के बच्चों का भी आना जाना होता है। करीब 15 फीट चौड़ी सड़क में गड्ढे बने हुए हैं एवं दोनों ओर से वाहनों के आने-जाने से आए दिन यहां जाम की समस्या उत्पन्न हो जाती है। सीवरेज पाइप लाइन के लिए बने चैंबर निकले होने से वाहनों चालकों को दुर्घटना का शिकार होना पड़ता है। धूल व कीचड़ की समस्या राहगीरों के लिए मुसीबत बन रही है। धूल व गड्ढों के चलते इलाके के लोग परेशान थे। शिकायत के बाद ठेका संस्था के द्वारा पानी का छिड़काव किया जाता है पर पानी इतना अधिक डाल दिया जाता है कि वाहनों के आने जाने से सड़क कीचड़युक्त हो जाती है। गड्ढों के चलते लोग फिसल कर गिर रहे हैं एवं यहां बड़ा हादसा हो सकता है।

- जतिन दुवारी, फोटो स्टूडियो। छह महीने से इस सड़क पर पाइप बिछाने का काम चल रहा है। पाइप डालने के बाद इसकी मरम्मत नहीं की गई है। काम की गति धीमी होने के कारण इसे पूरा करने में देर हो रहा है। अब तक केवल मिट्टी ढका गया है। सड़क पहले जैसे पक्का कब होगा इसका इंतजार है। प्रशासन को इस पर ध्यान देना चाहिए।

- दीप्ति रंजन नायक, पान दुकानदार सीवरेज पाइप लाइन के लिए गड्ढे खोदे जाने के कारण इलाके का पानी पाइप कनेक्शन कटा हुआ है। इसकी मरम्मत नहीं करायी गई है जिससे लोगों को परेशानी हो रही है। ठेका संस्था के काम पर प्रशासन को नजर रखनी चाहिए पर यहां जनता की परेशानी की किसी को चिता ही नहीं है।

प्रदीप कुमार नायक, स्थानीय निवासी। सड़क जर्जर हो गई है और यह दुर्घटना को आमंत्रित कर रही है। धूल इतनी अधिक उड़ती है कि चश्मा लगाकर भी काम नहीं हो पाता है। धूल के चलते दुकान का सामान खराब हो रहा है। धूल से बचने के लिए केवल पानी डालने से काम नहीं चलेगा इसकी शीघ्र पक्की मरम्मत की जरूरत है।

- संतोष कुमार साहू, राशन दुकानदार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.