Move to Jagran APP

सुंदरगढ़ जिले से सामने आए 36 कोरोना पॉजिटिव

सुंदरगढ़ जिले से शनिवार को एक साथ 36 कोरोना पॉजिटिव सामने आने के बाद जिला प्रशासन की चिंता बढ़ गई है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 05 Jul 2020 02:06 AM (IST)Updated: Sun, 05 Jul 2020 02:06 AM (IST)
सुंदरगढ़ जिले से सामने आए 36 कोरोना पॉजिटिव
सुंदरगढ़ जिले से सामने आए 36 कोरोना पॉजिटिव

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सुंदरगढ़ जिले से शनिवार को एक साथ 36 कोरोना पॉजिटिव सामने आने के बाद जिला प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। नए मरीजों में 21 पुरुष व 15 महिलाएं हैं। इनमें 13 लोग बाहर से लौटे है जिनमें 9 दिल्ली से तथा छत्तीसगढ़, आंध्रप्रदेश, हिमाचल प्रदेश व चंड़ीगढ़ से एक-एक व्यक्ति शामिल है। शेष 23 वे लोग है जो पूर्व में हेमगिर, नुआगांव, बीपीयूटी, कादोबहाल व चिकटमाटी स्थित क्वारंटाइन सेंटर से मिले कोरोना संक्रमितों के सीधे संपर्क में आए थे। हालांकि इन लोगों के स्थानीय लोगों से संपर्क नहीं रहा। नए मरीजों के साथ अब जिले से कोरोना पॉजिटिव मिले लोगों की संख्या 256 पहुंच गई है जिसमें से 176 लोग स्वास्थ्य होकर घर लौट चुके हैं। 80 लोग इलाजरत है। एक कोरोना संक्रमित की मौत हुई है। बता दें कि इससे पूर्व पांच बार एक साथ दस से अधिक कोरोना पॉजिटिव सामने आ चुके हैं। इसमें 6 जून को 18 कोरोना मरीज, 1 जुलाई को 17, 7 व 21 जून को 12 तथा 25 जून को 11 कोरोना पॉजिटिव मिले थे। जिले में पहली बार एक साथ 30 से अधिक कोरोना मरीज सामने आए है।

loksabha election banner

राज्य के 14 जिलों से आने वालों को 14 दिन रहना होगा क्वारंटाइन

राउरकेला एडीएम अबोली सुनील नरवाने ने कोविड को लेकर नया निर्देश जारी किया है। इसके तहत अब राज्य के 14 जिलों से आने वाले लोगों को भी 14 दिन क्वारंटाइन में रहना होगा। राउरकेला महानगर निगम क्षेत्र में इसे कड़ाई से लागू करने का निर्देश एडीएम ने दिया है। प्रदेश के इन जिलों में खोर्दा, भद्रक, बलांगीर, पुरी, जगतसिंहपुर, जाजपुर, मयूरभंज, गंजाम, बालेश्वर, नयागढ़, कटक, केंद्रापाड़ा, नुआपाड़ा व झारसुगुड़ा शामिल है। बता दें कि राज्य के इन जिलों में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या ज्यादा है। ऐसे में इन जगहों से आने वाले लोगों से शहर में संक्रमण फैलने की आशंका के मददेनजर एडीएम ने एहतियातन यह उठाया है।

मास्क की अनदेखी कर रहे ऑटो चालक

पूरा राज्य करोना की चपेट में होने के साथ राउरकेला सेक्टर -16 में एक व्यक्ति की संक्रमण से मौत चुकी है। इसके बावजूद सेक्टर -22 ( फर्टिलाइजर टाउनशिप) क्षेत्र में कोरोना गाइडलाइन के अनुपालन में लोग कोताही बरत रहे हैं। परिवहन के क्षेत्र में भी शारीरिक दूरी, मास्क अनिवार्य होने के बावजूद चालक व यात्री इसकी अनदेखी कर रहे हैं। दक्षिण राउरकेला के कुछ ऑटो चालक खुद बगैर मास्क के निकलते हैं तथा वाहन में दो सवारियों से ज्यादा लोगों को बैठाने से भी बाज नहीं आ रहे हैं जिससे शारीरिक दूरी नियम का खुले आम उल्लंघन हो रहा है। कई ऑटो में तो पांच-पांच सवारियां देखी जा रही हैं।

खुटगांव साप्ताहिक बाजार में बाहरी विक्रताओं पर रोक

जिले में कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी को देखते हुए लहुणीपाड़ा ब्लाक के खुटगांव साप्ताहिक बाजार में बाहरी व्यापारियों पर रोक लगा दी गई है। सरपंच अजय नायक ने अपने अधिकार का प्रयोग करते हुए यह निर्देश जारी किया है। प्रत्येक शनिवार को लगने वाले इस साप्ताहिक बाजार में अब आसपास के किसान ही अपना उत्पाद बेच सकेंगे। सरपंच की ओर से उपजिलापाल, लहुणीपाड़ा थाना तथा ब्लाक प्रशासन को भी इस संबंध में लिखित जानकारी दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.