Move to Jagran APP

पैन कार्ड अपडेट के बहाने 2.75 लाख की ठगी

सुंदरगढ़ जिले में साइबर ठग फिर से सक्रिय हो गए हैं। साइबर थाना होने के बावजूद गिरोह के सदस्यों को पकड़ना संभव नहीं हो रहा है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 07:12 AM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 07:12 AM (IST)
पैन कार्ड अपडेट के बहाने 2.75 लाख की ठगी
पैन कार्ड अपडेट के बहाने 2.75 लाख की ठगी

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सुंदरगढ़ जिले में साइबर ठग फिर से सक्रिय हो गए हैं। साइबर थाना होने के बावजूद गिरोह के सदस्यों को पकड़ना संभव नहीं हो रहा है। सुंदरगढ़ जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय के एक कर्मचारी सत्यव्रत साहू के पास पैन कार्ड अपडेट कराने के लिए एक लिक भेजा गया था। सत्यव्रत ने उस पर दो बार क्लिक कर दिया। इसमें उसके एकाउंट से 2.75 लाख रुपये निकालने का मैसेज आया। इस संबंध में टाउन थाना में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस छानबीन कर रही है। राज्य सरकार की ओर से साइबर ठगी पर अंकुश लगाने के लिए राउरकेला समेत राज्य के 11 स्थानों पर साइबर थाना स्थापित किए गए हैं। इसके बावजूद साइबर अपराधियों पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। जागरूक लोगों को भी कई बहाने बनाकर ठगा जा रहा है। जिला स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत कर्मचारी सत्यव्रत साहू ठगी के शिकार हो गए हैं। सत्यव्रत साहू मोबाइल पर पेन कार्ड अपडेट करने का एक लिक मैसेज आया था। उनके द्वारा जैसे ही पहली बार क्लिक किया गया वैसे ही एकाउंट से 2.51 लाख रुपये निकल गए। इसके बाद दूसरी बार क्लिक करने पर 24 हजार 975 रुपये एकाउंट से कट जाने का मैसेज मोबाइल पर आया। इस संबंध में उन्होंने कुछ लोगों से पूछताछ की तब पता चला कि वे ठगी का शिकार हुए हैं। थाना अधिकारी जगदीश बारा को इसकी जानकारी दी। इसके बाद थाने में शिकायत की है। मोबाइल पर अनजान लोगों का कॉल आने तथा बैंक व पहचान संबंधित कोई जानकारी मांगने पर नहीं देने का अनुरोध थाना अधिकारी जगदीश बारा ने किया है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.