Move to Jagran APP

Jagannath Rathyatra: रथयात्रा में गैरकानूनी ढंग से शामिल होने और फोटो खींचने वालों पर होगी कार्रवाई, पुलिस ने तैयार की सूची

Jagannath Rathyatra 2021 रथयात्रा में शामिल होने ए​वं होटल लाज की बालकनी से फोटो खींचने वाले 15 लोगों की पुरी पुलिस ने सूची तैयार कर ली है। पुरी के एसपी कुंवर विशाल सिंह ने कहा है ऐसे लोगों पर कार्रवाई की जाएगी।

By Babita KashyapEdited By: Published: Sat, 17 Jul 2021 02:20 PM (IST)Updated: Sat, 17 Jul 2021 02:20 PM (IST)
Jagannath Rathyatra: रथयात्रा में गैरकानूनी ढंग से शामिल होने और फोटो खींचने वालों पर होगी कार्रवाई, पुलिस ने तैयार की सूची
रथयात्रा में गलत ढंग से शामिल होने वालों पर कानूनी कार्रवाई

पुरी, जागरण संवाददाता। रथयात्रा में गलत ढंग से फर्जी पास लेकर रथयात्रा में शामिल होने वाले कुछ लोगों की जांच कर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। यह बात पुरी के एसपी कुंवर विशाल सिंह ने कही है।

loksabha election banner

पुरी एसपी ने कहा है कि 15 बाहरी लोग गलत तरीके से रथयात्रा में शामिल हुए थे, उनकी सूची तैयार कर ली गई है। इन 15 लोगों में 13 लोग पुरी से हैं जबकि 2 लोग हरियाणा कुरुक्षेत्र के रहने वाले हैं। इनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

गैरकानूनी ढंग से रथयात्रा में शामिल होने वाले लोगों में हरियाणा कुरुक्षेत्र के गोविन्द कृष्ण दास तथा अतुल कृष्ण दास है। इनके अलावा पुरी के सोमनाथ साहू, रंजन कुमार पात्र, सुब्रत पंडा, भवानी जेना, मनोरंजन मिश्र, राजदीप हरिचन्दन, रघुनाथ सराफ, विश्वनाथ साहू, बिबिना आचार्य, संतोष कुमार पात्र, अंकित पटुआरी,गोपीनाथ साहू एवं प्रसन्न महापात्र का नाम शामिल है।

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर छानबीन

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर इनके नाम एवं फोटो पुलिस विभाग ने जारी किया है। इन 15 लोगों में से कुछ लोग पास लेकर रथयात्रा में शामिल थे जबकि कुछ लोग बड़दांड की बिल्डिंग में खड़े होकर सोशल मीडिया के जरिए फोटो पोज दे रहे थे। पुलिस ने उक्त इमारत गंगा लाज, अक्षय पात्र फाउंडेशन, श्रीक्षेत्र लाज, सागर इन लाज को सील कर दिया है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अधिक छानबीन की जा रही है।

सहकारी इंजीनियर का तबादला 

उसी तरह से जगन्नाथ मंदिर के मुख्य प्रशासक तथा पूर्त विभाग के सचिव डा. किशन कुमार ने कहा है कि पूर्त विभाग सहकारी इंजीनियर घनश्याम पंडा का बेटा रथयात्रा के दौरान उनके साथ था। उसने रथयात्रा की सामने से फोटो लेकर सोशल मीडिया पर शेयर की थी। यह बात सामने आते ही उक्त सहकारी इंजीनियर का तत्काल प्रभाव से भुवनेश्वर के लिए तबादला कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.