Move to Jagran APP

मोबाइल गेम के चक्‍कर में आठवीं के छात्र ने गंवाये 96 हजार रुपये, पिता की फटकार के बाद लगायी फांसी

ओडिशा के बड़बिल इलाके में एक छात्र ने ऑनलाइन गेम PUB G व Free Fire के चक्कर माता पिता के बैंक खाते से 96 हजार रुपये निकाल लिये जब पिता ने डांटा तो क्षुब्ध होकर शौचालय के भीतर साड़ी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

By Babita kashyapEdited By: Published: Sat, 03 Oct 2020 08:02 AM (IST)Updated: Sat, 03 Oct 2020 08:02 AM (IST)
मोबाइल गेम के चक्‍कर में आठवीं के छात्र ने गंवाये 96 हजार रुपये, पिता की फटकार के बाद लगायी फांसी
पब्जी व फ्री फायर गेम के शौकीन छात्र ने लगायी फांसी

बड़बिल, जागरण संवाददाता। ऑनलाइन गेम पब्जी व फ्री फायर के चक्कर में बैंक खाते से करीब 96 हजार रुपये निकल जाने से नाराज पिता के डांटने से क्षुब्ध होकर बेटे ने खुदकुशी कर ली। घटना पड़ोसी राज्य ओडिशा के क्योंझर जिला के जोड़ा नगरपालिका अन्तर्गत कमारजोड़ा की है। खुदकुशी करने वाला कमारजोड़ा निवासी विनोद आपट का 13 वर्षीय बेटा अमितांशु आपट है। उसने शौचालय के भीतर साड़ी का फंदा लगाकर आत्महत्या की। अमितांशु जोड़ा सरस्वती शिशु मंदिर में कक्षा आठ का छात्र था। 

loksabha election banner

 अमितांशू के पिता विनोद आपट ने बताया कि कोरोना संक्रमण के बाद सरकार द्वारा विद्यालय बंद कर दिये गये हैं। इस वजह से ऑनलाइन पढ़ाई विद्यालय में हो रही है। पढ़ाई के लिए बेटे को एक स्मार्ट फोन फोन खरीद कर दिया गया था। अमितांशु मोबाइल फोन से ऑनलाइन पढ़ाई के साथ-साथ गेम खेलने में व्यस्त रहता था। कुछ दिन पहले उसके बैंक खाते से अचानक 35 हजार रुपये की निकासी हुई, वहीं पत्नी के खाते से 61 हजार रुपये निकाले गये। दोनों खातों से निकासी के संबंध में जोड़ा स्थित एसबीआइ की शाखा पहुंच अधिकारी को जानकारी दी। 

बैंक अधिकारी ने बताया कि उनका पैसा एक ऑनलाइन गेमिंग के खाते में चला गया है। बैंक से मिली जानकारी के अनुसार अमितांशु पब्जी और फ्री फायर जैसे ऑनलाइन गेम्स खेला करता था। गेम की लत और धनराशि लूट जाने से क्रोधित होकर उन्होंने गुरुवार रात बेटे को फटकार लगाई। परिणामस्वरूप भय और हताशा के बाद शुक्रवार सुबह शौचालय में अमितांशु ने आत्महत्या कर ली। घटना के बाद अमितांशु की चिकित्सालय ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित किया गया। वहीं जोड़ा पुलिस ने मामला दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम कराने के बाद शव को परिजन को सौंप दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.