Move to Jagran APP

स्वयंसेवी महिला समूहों व कलाकारों को किया गया प्रोत्साहित

लखनपुर ब्लॉक के तीलिया पंचायत में शुक्रवार को स्वयंसेवी महिला समूहों के बीच खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जबकि कलाकारों ने अपनी कला का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम में इलाके की 92 स्वयंसेवी महिला समूहों के बीच रंगोली हुलहुली म्युजिक चेयर चम्मच दौड़ इत्यादि प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 19 Dec 2021 09:00 AM (IST)Updated: Sun, 19 Dec 2021 09:00 AM (IST)
स्वयंसेवी महिला समूहों व कलाकारों को किया गया प्रोत्साहित
स्वयंसेवी महिला समूहों व कलाकारों को किया गया प्रोत्साहित

संसू, ब्रजराजनगर : लखनपुर ब्लॉक के तीलिया पंचायत में शुक्रवार को स्वयंसेवी महिला समूहों के बीच खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जबकि कलाकारों ने अपनी कला का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम में इलाके की 92 स्वयंसेवी महिला समूहों के बीच रंगोली, हुलहुली, म्युजिक चेयर, चम्मच दौड़ इत्यादि प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। विजेता महिलाओं को अतिथियों ने पुरस्कृत किया। इसी प्रकार, पंचायत के दो संप्रदा दल, 6 कीर्तन दल, 2 भागवत दल व कृष्ण गुरु दल के कुल 23 कलाकारों ने अपनी-अपनी कला का प्रदर्शन किया। इस अवसर पर तीलिया के सरपंच ठणसुंदर साहू की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि का दायित्व विधायक किशोर महंती ने निभाया। लखनपुर ब्लॉक की अध्यक्ष शांति प्रधान, पाला गुरु बसंत कुमार, गुरु गोकुलानंद भोई, डा. शौकत उल्ला खान व टिकेश्वर सेनापति ने सम्मानित अतिथि का दायित्व निभाते हुए विजेता महिलाओं व कलाकारों को मानपत्र देकर सम्मानित किया। बाद में विधायक व ब्लॉक की अध्यक्ष शांति प्रधान ने तीलिया पंचायत के बागबहाल, कुमारबंध, टेंपरिपाड़ा व किसान पाड़ा तथा सरंडामाल पंचायत के खड़ाम में सामुदायिक केंद्र, दलगांव पंचायत के दुदेलसिगा में सम्मेलन कक्ष के निर्माण का शिलान्यास किया। मौके पर बीजद की प्रदेश सचिव सुजाता दिगल, सरंडामाल समिति की सदस्य देवानंद प्रधान, प्रसन्न प्रधान, राजेंद्र दिगल, द्रोणाचार्य पाढ़ी, शालीग्राम नायक व रमेश पाढ़ी इत्यादि उपस्थित थे। शिशु सुरक्षा समिति ने किया बच्चों के एक दिवसीय कार्यक्रम का शुभारंभ : शनिवार को कुचिडा सीडीपीओ कार्यालय में ब्लॉक स्तरीय शिशु सुरक्षा की बैठक हुई। सीडीपीओ जमुना बाघ की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में बच्चों के लिए एक दिवसीय कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। यह कार्यक्रम तीन महीने में एक बार माह के तीसरे शनिवार को आयोजित करने का निर्णय लिया गया। सीडीपीओ ने बैठक के उद्देश्य से संबंधित जानकारी विस्तार पूर्वक दी। चाइल्डलाइन की टीम लीडर तृप्तिमयी दास ने शिशु सुरक्षा यूनिट में शिशु सुरक्षा, शिशु अधिकार, सुरक्षा आधारित सरकारी योजना, पालक बाल नीति और नियम से संबंधित जानकारी साझा की। उन्होंने शिशु विकास योजना के तहत शिशुओं का यत्न, सुरक्षा व आर्थिक सहायता के विषय की जानकारी भी दी। बैठक में बाल विवाह का निराकरण और जागरूकता, शिशु अधिकार, शिशु आश्रय झूला, पीएम केयर, फोस्टर केयर, ओडिशा सरकार की आशीर्वाद योजना पर मंथन किया गया। बैठक में अजय बागे, ब्लॉक शिक्षा अधिकारी उसत प्रधान, कुन्तरा सीएचसी के मेडिकल अफसर डा. ईश्वर मुंडा, कुन्तरा सीएचसी के आयुष डा. समित कुमार पटेल, कुन्तरा पीएचई के हलधर नायक, बीपीएम सुमन बरवा, एनएचएम कुन्तरा, बीपीएम तिपेनसन बेहरा, ओएलएम कुचिडा, कुचिडा सीडीपीओ कार्यालय की क्षेत्र परिचालिका समेत अन्य उपस्थित थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.