Move to Jagran APP

ग्रामीण वाटर सप्लाई कर्मियों ने 15 से काम बंद करने की दी चेतावनी

बामड़ा ब्लॉक एसईएम व ग्रामीण वाटर सप्लाई कर्मियों ने सोमवार को बामड़ा बीडीओ अश्विनी पंडा को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि राज्य के वाटर सप्लाई कर्मचारी आठ सूत्री मांगों को लेकर भुवनेश्वर लोअर पीएमजी में 25 सितंबर 2021 से धरना पर बैठे हुए हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Dec 2021 09:00 AM (IST)Updated: Tue, 07 Dec 2021 09:00 AM (IST)
ग्रामीण वाटर सप्लाई कर्मियों ने 15 से काम बंद करने की दी चेतावनी
ग्रामीण वाटर सप्लाई कर्मियों ने 15 से काम बंद करने की दी चेतावनी

संसू, बामड़ा : बामड़ा ब्लॉक एसईएम व ग्रामीण वाटर सप्लाई कर्मियों ने सोमवार को बामड़ा बीडीओ अश्विनी पंडा को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि राज्य के वाटर सप्लाई कर्मचारी आठ सूत्री मांगों को लेकर भुवनेश्वर लोअर पीएमजी में 25 सितंबर 2021 से धरना पर बैठे हुए हैं। इसके बावजूद उनकी मांगों पर सरकार की ओर से कोई पहल नहीं की जा रही है। इसीलिए बामड़ा ब्लॉक के सभी एसईएम व वाटर सप्लाई कर्मचारियों ने बीडीओ को चेतावनी दी है कि वे 15 दिसंबर मांग पूरी होने तक आंदोलन में शामिल होंगे। मौके पर संघ के अध्यक्ष घनश्याम सा, उपाध्यक्ष महेंद्र बाघ, उद्धव डीला समेत कई उपस्थित थे। संघ के अध्यक्ष ने बताया कि वर्तमान में पूरे राज्य में 40 लाख से अधिक ट्यूबवेल, 35 हजार से अधिक पंप हाउस के मेंटेनेंस की देखरेख करने के लिए वर्ष 1995 से एसईएम की व्यवस्था लागू की गई थी। कर्मचारियों को प्रतिदिन आठ घंटे काम करने के लिए प्रतिमाह दो हजार रुपये दिया जा रहा है। कर्मचारी 25 हजार रुपये मासिक वेतन समेत ग्रेडेशन की व्यवस्था समेत अन्य मांगों को लेकर 25 सितंबर से भुवनेश्वर लोअर पीएमजी में धरना पर बैठे हैं। थ्रेसर मसीन पलटने से श्रमिक की मौत : कुचिंडा टाउन के समीप सिंगलपोषि गांव में थ्रेसर मशीन पलटने से उसी गांव के श्रमिक अमित नायक (37) की मौत हो गई। सूचना पाकर कुचिंडा पुलिस मौके पर पहुंची शव का पंचनामा कर कुचिंडा में पोस्टमार्टम कराने के बाद स्वजनों को सौंप दिया। सूचना के अनुसार, सिगलपोषि गांव में एक किसान के खेत में थ्रेसर से धान काटा जा रहा था। थ्रेसर पर अमित बैठा हुआ था। इस दौरान थ्रेसर पलट गया और अमित की मौत हो गई। अमित की मौत से उसका परिवार बेसहारा हो गया है। ग्रामीणों ने प्रशासन से मदद की गुहार लगाई गई है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.