Move to Jagran APP

गोविंदपुर में रात्रि आश्रयस्थल खुला

अंचल के गोबिदपुर दुर्गा मंडप कम्युनिटी सेटर में गोबिदपुर पंचायत की और से मंगलवार को अंचल में रह रहे बेघर और बेसहारा लोगों के रात्रि विश्राम के लिए रात्रि आश्रय स्थल की शुरुआत की गई। सरपंच बिमल लाकरा और इओ सुजीत नायक एवं पंचायत कर्मचारी और ग्रामीणों की उपस्थिति में वरिष्ठ नागरिक जेके लाठ ने फीता काटकर आश्रय स्थल का उदघाटन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Dec 2021 08:28 AM (IST)Updated: Wed, 22 Dec 2021 08:28 AM (IST)
गोविंदपुर में रात्रि आश्रयस्थल खुला
गोविंदपुर में रात्रि आश्रयस्थल खुला

संसु,बामड़ा : अंचल के गोबिदपुर दुर्गा मंडप कम्युनिटी सेटर में गोबिदपुर पंचायत की और से मंगलवार को अंचल में रह रहे बेघर और बेसहारा लोगों के रात्रि विश्राम के लिए रात्रि आश्रय स्थल की शुरुआत की गई। सरपंच बिमल लाकरा और इओ सुजीत नायक एवं पंचायत कर्मचारी और ग्रामीणों की उपस्थिति में वरिष्ठ नागरिक जेके लाठ ने फीता काटकर आश्रय स्थल का उदघाटन किया गया। आश्रय स्थल में पंचायत की और से गद्दे, बिस्तर,कंबल व पीने आदि की व्यवस्था की गई है। बीडीओ सुशांत कुमार पंडा से संपर्क करने पर उन्होंने बताया राज्य सरकार की और से एक आदेश आया है जिसमें सभी ग्राम पंचायत अपने अपने क्षेत्र में बेसहारा और निराश्रितों के लिए ठंड से बचाव करने रात्रि आश्रय स्थल खोलेंगे। उदघाटन के अवसर पर समाजसेवी इंदर देव चौधरी,सुशील प्रसाद,अलेख बिश्वाल,राजा खान,संतोष शुक्ला, मनोज राज आदि उपस्थित थे। गोमाडेरा के युवक का शव बरगढ़ शहर से बरामद : रविवार को बरगढ़ शहर के पानी छत्र के नजदीकी ओवरब्रिज के नीचे से पुलिस ने एक युवक का शव बरामद किया था। युवक की पहचान बेलपहाड़ गोमाडेरा के खटालपाड़ा निवासी 33 वर्षीय संजय राय के रूप में हुई। पोस्टमार्टम के बाद संजय के शव को पुलिस ने सोमवार को स्वजनों को सौंप दिया। इधर, परिवार वालों का आरोप है कि संजय की मौत हादसा नहीं है, बल्कि योजनाबद्ध तरीके से उसकी हत्या की गई है। इसको लेकर उसके परिवार एवं पड़ौसियों में आक्रोश दिखा। जानकारी के अनुसार बेलपहाड़ के एक वृद्ध दंपती 18 दिसंबर को छत्तीसगढ़ के रायपुर गये थे तथा अपनी कार चलाने के लिए बतौर चालक वे संजय को साथ ले गए थे। शाम को उनकी कार बरगढ़ के ओवरब्रिज के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। इस दुर्घटना में जान माल का कोई नुकसान नही हुआ लेकिन चालक संजय वहाँ से कहीं चला गया था। वद्ध दंपती ने बेलपहाड़ में अपने परिवार को फोन से सूचित करने का प्रयास किया लेकिन सफलता न मिलने पर वे लोग बरगढ़ में रहने वाले अपनी जान पहचान वालों के यहां चले गए। अगले दिन 19 तारीख को संजय का शव बरामद हुआ। शव देखने के बाद परिवार व पड़ोसियों का कहना है कि वृद्ध दंपती ने दुर्घटना के बाद संजय के गायब होने की सूचना बरगढ़ पुलिस को क्यों नही दी। मामला संदेहास्पद है। इसकी जांच होनी चाहिए। मामला हत्या से जुड़ा है। इसका खुलासा नहीं हो पा रहा है। इधर, पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ खुलासा होने की उम्मीद है। मृतक के परिवार में उसकी पत्नी के अलावा एक पुत्र व एक पुत्री है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.