Move to Jagran APP

अन्याय का विरोध करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज, ग्रामवासियों ने किया विरोध

बालू घाट से गैरकानूनी रूप से बालू उत्खनन व लीज धारियों द्वारा ग्रामीणों के साथ दु‌र्व्यवहार करने की शिकायत पिछले दिनों लुईसिग पंचायत वासियों ने जिलाधीश से की थी। इसका बदला लेने के लिए आरोपितों ने ब्रजराजनगर सदर थाने में ग्रामवासियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Dec 2021 06:30 AM (IST)Updated: Tue, 07 Dec 2021 06:30 AM (IST)
अन्याय का विरोध करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज, ग्रामवासियों ने किया विरोध
अन्याय का विरोध करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज, ग्रामवासियों ने किया विरोध

संसू, ब्रजराजनगर : बालू घाट से गैरकानूनी रूप से बालू उत्खनन व लीज धारियों द्वारा ग्रामीणों के साथ दु‌र्व्यवहार करने की शिकायत पिछले दिनों लुईसिग पंचायत वासियों ने जिलाधीश से की थी। इसका बदला लेने के लिए आरोपितों ने ब्रजराजनगर सदर थाने में ग्रामवासियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। इस मामले की जानकारी मिलने के बाद ग्रामवासियों में आक्रोश है। रविवार को इस मामले को लेकर लुईसिग पंचायत के मिशन शक्ति केंद्र में बैठक आयोजित की गई। सरपंच मंजूलता बाग की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में ग्रामवासियों ने बताया कि लीजधारियो के गैर कानूनी कार्यो की शिकायत संबंधित अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों से की गई थी, लेकिन किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं होने पर 29 नवंबर को इस मामले की शिकायत जिलाधीश से की गई थी। इसके बाद लीजधारियो ने कुछ ग्रामीणों के खिलाफ ब्रजराजनगर सदर थाने में प्राथमिकी दर्ज करा दी है। बैठक में बालू उत्खनन करने वाले वाहन के चालकों व खलासियों द्वारा पानी लाने व नहाने जाने वाली महिलाओं को अश्लील इशारा करने तथा कमेंट करने वालों की निदा की गई। साथ ही इस मामले को लेकर प्रदेश के राज्यपाल, मुख्यमंत्री, मुख्य शासन सचिव, 5-टी सचिव, मिशन शक्ति मुखिया, जिलाधीश व पुलिस अधीक्षक को सूचना देने का निर्णय लिया गया। सरपंच मंजूलता बाग, समाजसेवी रवि कुमार सोनी, स्वप्ना शर्मा, राजकुमार भोई, तपस्विनी भोई, किशोरी प्रधान, प्रतिमा प्रधान, नयना सेठ, चंपावती प्रधान, सुलोचना सेठ, पंकजीनि प्रधान, विदेशिनी प्रधान व गीतांजलि प्रधान ने संबंधित अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों को हस्ताक्षरित पत्र भेज दिया है। 19 खंड मौजा के धुलुंडा में कालेज खोलने की मांग : रविवार की शाम 19 खंड मौजा वासियों की बैठक धुलुंडा के कल्याण मंडप में संपन्न हुई। समाजसेवी ललाट विस्वाल की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में पूर्व की बैठक में लिए गए निर्णय के अनुरूप धुलुंडा गांव में कालेज स्थापित करने का प्रस्ताव पारित किया गया। इस संबंध में सांसद सुरेश पुजारी, विधायक किशोर महंती, प्रदेश के उच्च शिक्षामंत्री, मुख्यमंत्री, केंद्रीय शिक्षा मंत्री व प्रधानमंत्री को ई-मेल के माध्यम से सूचित किया गया है। ज्ञापन में कहा गया है कि उच्च शिक्षण संस्थान के अभाव में अनेक छात्र-छात्राओं को पढ़ाई छोड़नी पड़ती है, अन्यथा शहरों में जाकर पढ़ाई करने से अभिभावकों को आर्थिक बोझ सहन करना पड़ता है। बैठक में वेणुधर देहुरी, चकानान सा, नवीन विस्वाल, कुंदन सिंहदेव, लक्ष्मण देहुरी, सुकुमार पुरोहित, रजनीकांत सा, जनार्दन पंडा, कार्तिक प्रधान, हेम कुमार प्रधान, मोहन साहू समेत कई ने अपनी उपस्थिति दर्ज की।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.