Move to Jagran APP

झारसुगुड़ा जिले में 35 जिप समेत 2179 नामांकन वैध

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए विभिन्न उम्मीदवारों द्वारा भरे गये नामांकन पत्रों की जांच के बाद जिले में भरे कुल 2179 नामांकन पत्र सही पाए गये हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Jan 2022 07:40 AM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 07:40 AM (IST)
झारसुगुड़ा जिले में 35 जिप समेत 2179 नामांकन वैध
झारसुगुड़ा जिले में 35 जिप समेत 2179 नामांकन वैध

संवाद सूत्र, झारसुगुड़ा : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए विभिन्न उम्मीदवारों द्वारा भरे गये नामांकन पत्रों की जांच के बाद जिले में भरे कुल 2179 नामांकन पत्र सही पाए गये हैं। वहीं जांच के दौरान 59 नामांकन पत्र विभिन्न कारणों से रद्द किए गये हैं। नामांकन पत्र वापसी के बाद 25 जनवरी को उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी की जाएगी। पंचायत चुनाव में जिला में कुल 1363 वार्ड मेंबर,478 सरपंच, 303 समिति सदस्य एवं 35 जिला परिषद के नामांकन वैध पाए गये है। वहीं 47 वार्ड मेंबर,8 सरपंच व 4 समिति सदस्य पद के लिए भरे गये नामांकन रद्द किए गए।

loksabha election banner

::::::::::

कोलाबीरा में 12 वार्ड मेंबर के नामांकन रद्द :

कोलाबीरा ब्लाक में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए नौ पंचायतों में सरपंच पद के लिए 50, समिति सदस्य के लिए 240 व वार्ड मेम्बर के लिए 220 उम्मीदवारों ने नामांकन भरा था। जांच के बाद सभी सरपंच व समिति सदस्यों के नामांकन पत्र सही पाए गये। वहीं वार्ड मेंबर के लिए भरे गये 220 नामांकन-पत्रों में 12 नामांकन-पत्र विभिन्न कारणों से रद्द किए गए हैं।।

::::::::::

किरमिरा ब्लाक-एक सरपंच व छह वार्ड मेंबर के नामांकन रद्द :

किरमिरा ब्लाक के आठ पंचायत के सरपंच पद के लिए 61, समिति सदस्य के लिए 29 व वार्ड मेम्बर के लिए 179 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन भरा था। किरमिरा ब्लाक कार्यालय में नामांकन पत्र की जांच के बाद एक सरपंच व 6 वार्ड मेम्बर के लिए भरे गये नामांकन विभिन्न कारणों से रद्द किए गये हैं। वहीं समिति सदस्य के लिए भरे गये सभी 29 नामांकन सही पाए गये।

:::::::::::

पिपली माल सरपंच पद के लिए 14 व तिरिया में मात्र एक उम्मीदवार

जिले के लखनपुर ब्लाक के 33 पंचायत के लिए भरे गये नामांकन पत्रों की जांच कि प्रक्रिया पूरी हो गई है। वहीं ब्लाक कार्यालय से प्राप्त सूचना के अनुसार 6 पंचायत में दो से अधिक उम्मीदवारों के नामांकन सही पाए गए हैं। वहीं पिपली माल पंचायत में सबसे अधिक 14 ,बादीमाल पंचायत में 12, कुडालोई पंचायत व जलगांव पंचायत मे 11,कुमार बंद व तेलधपाली में 10 में नामांकन भरे गए थे। जबकि ब्लाक के तिरिया पंचायत में केवल एक मात्र ही नामांकन भर गया था। इसी प्रकार समिति सदस्य पद के लिए कतरबगा पंचायत से मात्र एक ही उम्मीदवार ने नामाकंन भरा था। ब्लॉक के 33 पंचायत के सरपंच पद के लिए 210 नामांकन भरे गये थे। जिसमें 8 उम्मीदवारों ने दो सेट नामांकन भरा था। नामांकन पत्रों की जांच में पिथिडा पंचायत में एक का नामांकन रद्द हुआ है और 10 कायम है। वहीं 33 समिति सदस्य पद के लिए 132 उम्मीदवारों ने नामांकन भरा था। जिसमें जांमगां पंचायत के एक नामांकन रद्द हुआ है और कुल 131 नामांकन कायम है। वहीं ब्लाक के कुल 389 वार्ड के लिए 496 नामांकन-पत्र भरे गये थे। जिसमें 6 उम्मीदवारों ने दो सेट नामांकन भरा था। इनमें से बंजारी पंचायत से 3 ,सुनारी,रेमेंडा ,तेलनपाली व बंदबहाल पंचायत से एक एक उम्मीदवार का नामांकन पत्र रद्द हुआ है और कुल 483 नामांकन कायम है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.