Move to Jagran APP

कटक में दो कुख्यात लुटेरे गिरफ्तार: सोने की चेन, मोटरसाइकिल बरामद

कटक में लूट की वारदात करने वाले दो लुटेरों को दरगाह बाजार थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है इनके पास से सोने की चेन और मोटरसाइकिल बरामद की गई है। ये दिन दहाड़े महिलाओं के गले सेचेन झपटकर मोटरसाइकिल पर भाग जाते थे।

By Babita KashyapEdited By: Published: Fri, 02 Jul 2021 09:42 AM (IST)Updated: Fri, 02 Jul 2021 09:42 AM (IST)
कटक में दो कुख्यात लुटेरे गिरफ्तार: सोने की चेन, मोटरसाइकिल बरामद
दो लुटेरों को दरगाह बाजार थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

कटक, जागरण संवाददाता। राज्य के विभिन्न जिलों में लूट की वारदात को अंजाम देने वाले दो लुटेरों को दरगाह बाजार थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आमतौर पर यह लुटेरे रास्ते पर चलने वाली महिलाओं को निशाना बनाकर उनके गले से सोने की चेन छीनकर फरार हो जाते थे। गिरफ्तार होने वाले दोनों आरोपी हैं गंजाम जिला आस्का थाना झगड़ाआ इलाके के गणेश उर्फ गणेश दास और दुर्गा उर्फ दुर्गा दास। इनके पास से पुलिस एक सोने की चेन और एक मोटरसाइकिल बरामद की है। 

prime article banner

कटक कमिश्नरेट पुलिस के जोन 6 एसीपी एस.के शरीफउद्दीन गण माध्यम को दी जानकारी के मुताबिक, चाउलियागंज थाना अंतर्गत महानदी विहार की संध्यारानी पात्र पिछले अप्रैल 5 तारीख को सुबह पैदल चलकर जा रहे थी की दरगाह बाजार थाने के पास लूट का शिकार हुइ। मोटरसाइकिल में आकर दो लुटेरे उनके गले से सोने की चेन छीनकर फरार हो गए। दरगाह बाजार थाने में इस बारे में आरोप आने के पश्चात पुलिस घटना की छानबीन शुरू करते हुए विभिन्न जगहों पर लगी सीसीटीवी फुटेज को जांच किया तो, यह दोनों दक्षिण ओडिशा के होने की बात जानकर गंजाम और आस्था इलाके में पुलिस ने छापेमारी किया था। लेकिन वहां से यह दोनों फरार हो चुके थे। लेकिन कुछ दिन पहले यह लुटेरे पुरी जिला सिंहद्वार के पास एक सेवायत के गले से सोने की चेन छीनने की प्रयास करते समय पकड़े गए थे।

सिंहद्वार थाने में इन के नाम पर मामला दर्ज किया गया था। यह दोनों लुटेरे दरगाह बाजार थाना लूट घटना शामिल होने की बात पुलिस जानने के पश्चात दरघा बाजार पुलिस इन्हें रिमांड लाकर पूछताछ करने पर सच सामने आया और उनके पास से सोने की चेन भी बरामद हुई है। साथ ही साथ लूट में इस्तेमाल होने वाली काला रंग का पल्सर मोटरसाइकिल को भी पुलिस ने बरामद किया है। दुर्गा के नाम से राज्य विभिन्न थानों में 19 मामला है जबकि गणेश के नाम से विभिन्न थानों में 4 मामले दर्ज है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.