Move to Jagran APP

कटक में अपराधी के साथ मुठभेड़ में तीन पुलिसकर्मी जख्मी

शहर के एक कुख्यात अपराधी के साथ पुलिस के साथ पुलिस की हुई मुठ

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Mar 2019 11:12 PM (IST)Updated: Tue, 19 Mar 2019 11:12 PM (IST)
कटक में अपराधी के साथ मुठभेड़ में तीन पुलिसकर्मी जख्मी
कटक में अपराधी के साथ मुठभेड़ में तीन पुलिसकर्मी जख्मी

जागरण संवाददाता, कटक : शहर के एक कुख्यात अपराधी के साथ पुलिस के साथ पुलिस की हुई मुठभेड़ में मालगोदाम थाना अधिकारी समेत तीन पुलिसकर्मी जख्मी हो गए। वहीं पुलिस की गोली से मनुआ उर्फ मनोज कुमार स्वांई नामक अपराधी भी घायल हो गया। उसे इलाज के लिए श्रीरामचन्द्र भंज मेडिकल अस्पताल (एससीबी) में भर्ती कराया गया है।

loksabha election banner

सोमवार देर रात करीब एक बजे मालगोदाम थाना को उक्त कुख्यात अपराधी के बारे में खुफिया जानकारी मिली। थाना अधिकारी रवि नारायण भंज, सब इंस्पेक्टर सुनील यादव व हवलदार गुलाम मोहम्मद उसे दबोचने जोब्रा महानदी के किनारे पहुंच गए। उस समय मनोज विश्व गुरु कानून महाविद्यालय के पीछे अकेले बैठा था। पुलिस को पक्की सूचना थी कि मनोज के पास पांच बम मौजूद है। अचानक पुलिस को देखकर वह पुलिस टीम पर बम फेंक कर भागने लगा। ऐसे में पुलिस ने उसे पकड़ने के लिए दौड़ा लिया। यह देख मनोज ने फिर थैले से एक और बम निकलकर फेंका। जिसकी चपेट में थाना अधिकारी समेत तीन पुलिस कर्मचारी जख्मी हो गए। इसके बावजूद पुलिस ने उससे आत्मसमर्पण करने को कहते हुए हवा में गोली चलाई। लेकिन वह नहीं माना तो थाना अधिकारी ने अपने सर्विस रिवाल्वर से उसकी कमर पर निशाना साधते हुए गोली चला दी। जो मनोज के बाएं पर लगी। इससे वह वहीं गिर गया और पुलिस ने उसे अपने काबू में कर लिया। उसके पास से तीन जिदा बम पुलिस ने बरामद किया गया है।

व्यवसायी पर जानलेवा हमले में शामिल था कुख्यात :

पुलिस के मुताबिक कुख्यात मनोज पिछले 16 मार्च को मालगोदाम के मिस्त्री एवं चीनी व्यापारी दामोदर भावसिका पर जानलेवा हमला कर घायल करने की घटना में शामिल था। इसके अलावा कुख्यात गैंगस्टर सुलेमान गैंग के लिए भी वह काम करता था। पुलिस को उसकी अर्से से तलाश थी। पुलिस उससे भावसिका पर हमले के बारे में पूछताछ करेगी। हालांकि अनुमान लगाया जा रहा था कि रंगदारी को लेकर ही उसने यह हमला किया था। तब कटक के डीसीपी अखिलेश्वर सिंह ने इस थ्योरी को खारिज कर दिया था। उनके मुताबिक भावसिका के परिजन एवं कर्मचारियों से पूछताछ में रंगदारी के बारे में कोई तथ्य नहीं मिला था। मुठभेड़ की ताजा घटना के बाद कटक शहर के अपराधियों में खौफ पैदा हुआ है। मनोज का घर जगतसिंहपुर जिले के एरसमा इलाके में और वह कटक मालगोदाम इलाके में रहकर आपराध करता था।

व्यापारी एवं कटक मारवाड़ी समाज में था आक्रोश :

व्यापारी भावसिका पर जानलेवा हमला एवं छिनतई की घटना लेकर व्यापारी एवं कटक मारवाड़ी समाज में काफी आक्रोश था। इस घटना के प्रतिवाद में कटक मारवाड़ी समाज ने कड़ी नाराजगी जाहिर की थी। समाज ने घटना की निदा करने के साथ कटक के डीसीपी अखिलेश्वर सिंह को एक ज्ञापन भी सौंपा था। समाज के अध्यक्ष विजय खंडेलवाल के नेतृत्व में सुरेश कमानी, हेमंत अग्रवाल, सूर्यकांत सांगनेरिया, उमेश खंडेलवाल आदि ने डीसीपी से हमलावर के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की थी। साथ ही व्यापारियों को सुरक्षा देने की भी मांग की थी। व्यापारियों ने एक दिन पहले ही व्यवसाय बंद करने का भी निर्णय लिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.