Move to Jagran APP

कटक में नहीं थम रहा है दुर्गा मां की मूर्ति की ऊंचाई को लेकर उठा विवाद: शांति पूजा कमेटी और पूजा कमेटी ने बुलाई बैठक

कटक में दुर्गा पूजा के लिए 4 फीट से अधिक ऊंचाई की मूर्ति रखने पर सरकार द्वारा लगायी गई पाबंदी को लेकर उठा विवाद नहीं थम रहा है। जिसे लेकर शनिवार को कटक में शांति कमेटी और पूजा कमेटी के कार्यकर्ताओं को लेकर बैठक हुई।

By Babita KashyapEdited By: Published: Mon, 13 Sep 2021 09:59 AM (IST)Updated: Mon, 13 Sep 2021 09:59 AM (IST)
कटक में नहीं थम रहा है दुर्गा मां की मूर्ति की ऊंचाई को लेकर उठा विवाद: शांति पूजा कमेटी और पूजा कमेटी ने बुलाई बैठक
कटक में नहीं थम रहा है दुर्गा मां की मूर्ति की ऊंचाई को लेकर उठा विवाद

 कटक, जागरण संवाददाता। दुर्गा पूजा के लिए विभिन्न पूजा पंडालों में 4 फीट से अधिक ऊंचाई की मूर्ति रखने पर सरकार द्वारा लगायी गई पाबंदी को लेकर जारी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस पाबंदी को ना हटाने के लिए सरकार की ओर से घोषणा के बाद शनिवार अपराह्न को कटक में शांति कमेटी और पूजा कमेटी के कार्यकर्ताओं को लेकर बैठक हुई।

loksabha election banner

ओसीए सम्मेलन कक्ष में कटक नगर पूजा कमेटी के सचिव व पूर्व विधायक प्रभात त्रिपाठी की अध्यक्षता में चली इस बैठक में दो प्रस्ताव पारित हुआ। पूजा पंडालों में पारंपरिक ऊंचाई की मूर्ति निर्माण कर पूजा करने के लिए इजाजत और कोरोना गाइडलाइन के बीच पंडालों में मां दुर्गा के दर्शन के लिए इजाजत आदि दो प्रस्ताव पर सहमति हुई। इन दोनों प्रस्तावों को सीधे तौर पर मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के पास पेश करने का निर्णय लिया गया है।

कटक के सांसद भर्तृहरि महताव, कटक नगर पूजा कमेटी के सचिव प्रभात त्रिपाठी की ओर से कटक शहर के लोगों की ओर से यह प्रस्ताव मुख्यमंत्री के पास पहुंचाया जाएगा। आगामी 16 सितंबर तक इस मुद्दे पर सरकार के निर्णय का इंतजार किया जाएगा। अगर किसी भी तरह का सकारात्मक नतीजा नहीं मिला तो, आगामी 17 तारीख को शांति कमेटी और पूजा कमेटी कार्यकर्ताओं को लेकर फिर से बैठक होगी और उसमें आगे के बारे में निर्णय लिया जाएगा। 4 फीट की ऊंचाई की मूर्ति और पंडाल में पर्दा डालकर पूजा मुद्दे को लेकर शनिवार अपराह्न को लंबे समय तक चर्चा की गई।

विभिन्न दलों के राजनेता पूजा कमेटी के कार्यकर्ता शांति कमेटी के कार्यकर्ताओं को लेकर यह बैठक चली। बैठक में पूर्व विधायक प्रभात रंजन बिस्वाल ने मुंबई की गणेश पूजा और केरल मुद्दे पर अपना अभिभाषण रखा, जिसका वहां उपस्थित सदस्यों ने विरोध करते हुए हो हल्ला और शोर-शराबा किया। इस बैठक में कटक सांसद भर्तृहरी महताब, कटक नगर शांति कमेटी के अध्यक्ष देवेंद्र नाथ साहू, कार्यवाहक अध्यक्ष विजय दास, महासचिव भिखारी दास, पूर्वांचल शांति कमेटी अध्यक्ष विजय साहू, सचिव प्रफुल्ल साहू, पूर्व विधायक प्रभात रंजन बिस्वाल, कांग्रेस नेता सुरेश महापात्र, नगर कांग्रेस अध्यक्ष गिरीवाला बेहेरा, वामपंथी नेता अमरेंदु मोहंती प्रमुख मौजूद थे। इस बैठक के अंत में प्रफुल्ला साहू ने धन्यवाद ज्ञापन दिया। बैठक के दौरान बारबाटी स्टेडियम के रास्ते पर विभिन्न सामाजिक संगठन के कार्यकर्ता 4 फुट ऊंची मूर्ति और पूजा पंडाल में पर्दा डालकर पूजा का विरोध करते शांति पूर्ण धरना पर बैठते नजर आए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.