Move to Jagran APP

सवाल पर्चे को लेकर ओटीईटी परीक्षार्थियों ने किया प्रदर्शन

माध्यमिक शिक्षा परिषद के ओडिशा टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट (ओटीईटी) परीक्षा मे सवाल पर्चे को लेकर परीक्षार्थियों ने सोमवार को बोर्ड कार्यालय के समक्ष विरोध-प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 15 Oct 2019 04:33 PM (IST)Updated: Fri, 18 Oct 2019 06:35 AM (IST)
सवाल पर्चे को लेकर ओटीईटी परीक्षार्थियों ने किया प्रदर्शन
सवाल पर्चे को लेकर ओटीईटी परीक्षार्थियों ने किया प्रदर्शन

जासं, कटक : माध्यमिक शिक्षा परिषद के ओडिशा टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट (ओटीईटी) परीक्षा में सवाल पर्चे को लेकर परीक्षार्थियों ने बोर्ड कार्यालय के समक्ष सोमवार को विरोध-प्रदर्शन किया। दर्जनों की संख्या में बोर्ड कार्यालय के समक्ष जुटे परीक्षार्थियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने बाद में बोर्ड के अधिकारियों से मुलाकात की तथा इस विषय पर चर्चा कर अपनी मांग को दोहराया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बैनर तले इस विरोध-प्रदर्शन में राज्यभर से ओटीईटी के परीक्षार्थी शामिल थे।

loksabha election banner

इस मौके पर परीक्षार्थियों ने बताया कि सवाल पर्चे में खामी बोर्ड द्वारा की गई है जिसका खामियाजा हमे भुगतना पड़ रहा है। बोर्ड के अधिकारी गलत सवाल के लिए तमाम परीक्षार्थियों को ग्रेस मार्क दें और उन्हें परीक्षा में पास किया जाए। ठीक इसी तरह अन्य कुछ परीक्षाíथयों के मुताबिक इस साल के ओटीईटी परीक्षा ऑनलाइन में की गई थी। लेकिन इसमें 50 से 60 फीसद सवाल गलत थे। हमने इन सवालों के लिए बोर्ड के अधिकारियों को चुनौती दी तो हर एक सवाल के लिए 500 रुपये फीस के तौर पर चुकाने के लिए कहा गया जोकि गलत है। यहां तक कि कुछ सवालों के जवाब सही होने के बावजूद उसे काट दिया गया है। इस पर आपत्ति जताते हुए कुछ दिन पहले परीक्षार्थी बोर्ड के अधिकारी से मिले थे और ज्ञापन भी सौंपा था। आंदोलनकारियों के मुताबिक, बोर्ड के अधिकारी परीक्षार्थियोंकी तमाम मांगों को नजरअंदाज करते हुए अपनी मनमानी कर रहे हैं। ऐसे में अगर जल्द से जल्द उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो इस आंदोलन को और तेज करने की चेतावनी परीक्षाíथयों ने दी है।

परीक्षार्थियों की मांग पर ठोस कदम उठाया जाएगा : बोर्ड के सचिव रामाशीष हाजरा ने बताया कि सवाल पर्चे की जांच नहीं की गई है। उसकी जांच की जाएगी और परीक्षार्थियों की मांगों पर भी चर्चा करने के पश्चात ठोस कदम उठाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.