Move to Jagran APP

ठेकेदार से रंगदारी की मांग करने वाले अपराधी को पुलिस ने दबोचा

ठेकेदार से रंगदारी मांगने के आरोप में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है वह फोन करके धमकी भी देता था।

By Babita kashyapEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 09:09 AM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 09:09 AM (IST)
ठेकेदार से रंगदारी की मांग करने वाले अपराधी को पुलिस ने दबोचा
ठेकेदार से रंगदारी की मांग करने वाले अपराधी को पुलिस ने दबोचा

कटक, जागरण संवाददाता। एक ठेकेदार से रंगदारी की मांग करने के आरोप में मधुपटना थाना पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार होने वाला आरोपी स्थानीय तीनीघरिया इलाके का कुख्यात अपराधी बंका मिटू उर्फ सर्वेश्वर महांती है। पुलिस उसके नाम से मामला दर्ज करते हुए कोर्ट चालान कर जेल भेज दिया है।

loksabha election banner

प्राप्त सूचना के मुताबिक नुआपडा इलाके में वासुदेव दास नामक एक ठेकेदार रहता है। पिछले कुछ दिनों से वह तिनीघरिया इलाके में निर्माण कार्य ठेके के तौर पर कर रहा था। चार-पांच दिन पहले सर्वेश्वर और उसके सहयोगी कुल्लू निर्माण काम होने वाली जगह पर पहुंचकर बासुदेव से तुरंत एक लाख रुपए की रंगदारी मांगी। जेल में रहने वाले गुरू उर्फ शुभाशीष खुंटिया यह रंगदारी मांग करने की बात कहते हुए धमका आए थे। अगर रंगदारी नहीं मिली तो अंजाम बुरा होगा यह धमकी पाने के बाद बासुदेव ने डर के मारे काम बंद कर दिया था। 

Coronavirus: 81 वर्षीय बुजुर्ग ने दी कोरोना को मात, पेश की दृढ़ इच्छा शक्ति एवं मनोबल की मिसाल

इसके बावजूद भी आरोपी ने उसका पीछा नहीं छोड़ा। उसे फोन पर भी बार-बार धमकी दे रहा था। ऐसे में मजबूरन बासुदेव ने मधुपटना थाने में इस बारे में एक मामला दर्ज कराया। इसके पश्चात पुलिस घटना की तहकीकात करते हुए सर्वेश्वर को गिरफ्तार किया है और अधिक पूछताछ करने के पश्चात उसे कोर्ट चालान करते हुए जेल भेज दिया है। उसके नाम पर कटक भुवनेश्वर में 15 से अधिक मामले दर्ज हैं। इस मामले में जेल में रहने वाला गुरु को भी जोड़ा गया है। विदित है कि गुरु कुछ दिन पहले मधु पटना पुलिस के द्वारा गिरफ्तार होकर जेल में बंद है।

कोरोना संक्रमण के बीच आइपीएस स्तर पर ओडिशा सरकार ने किया बड़ा फेर बदल

Odisha By Electon: ओडिशा में उप चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस, कमेटी का किया गठन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.