Move to Jagran APP

Odisha: जनशताब्दी एक्सप्रेस में आग लगने के बाद यात्रियों में हड़कंप, रायगड़ा में भूकंप के झटके

ओडिशा में मार्कोण्डा के पास जनशताब्दी एक्सप्रेस के एक कोच में आग लग गई सभी यात्री सुरक्षित हैं। ओडिशा के रायगड़ा जिले में आज तड़के भूकंप के हल्‍के झटके महसूस किए गए जिसे लेकर लोगों में दहशत देखी जा रही है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Thu, 15 Apr 2021 12:41 PM (IST)Updated: Thu, 15 Apr 2021 12:44 PM (IST)
Odisha: जनशताब्दी एक्सप्रेस में आग लगने के बाद यात्रियों में हड़कंप, रायगड़ा में भूकंप के झटके
जनशताब्दी एक्सप्रेस में र्कोण्डा के पास ट्रेन के एक कोच में आग लग गई थी

कटक, जागरण संवाददाता। जनशताब्दी एक्सप्रेस में आग लगने की सूचना मिली है। मार्कोण्डा के पास ट्रेन के एक कोच में आग लग गई थी। सोरो स्टेशन में ट्रेन को रोककर यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकालने के साथ ही आग को बुझा दिया गया है। सभी यात्री सुरक्षित हैं। भुवनेश्वर से हावड़ा जा रही जनशताब्दी एक्सप्रेस में मार्कोण्डा के पास यह आग लगी है। 

loksabha election banner

 खबर के मुताबिक ट्रेन के कूड़ेदान में किसी ने सिगरेट पीने के बाद उसका टुकड़ा फेंक दिया था, जिससे यह आग लगी है। ट्रेन की गति अधिक होने से पूरे कोच में धुंआ फैल गया। इससे यात्री डर गए और रेल विभाग को इसकी जानकारी दी। इसके बाद ट्रेन को सोरो स्टेशन के पास रोकककर आग को बुझा दिया गया है। ट्रेन में सुरक्षा व्यवस्था को जांच करने के बाद 20 मिनट बाद पुन: ट्रेन को हावड़ा के लिए रवाना कर दिया गया है।

ओडिशा के रायगड़ा में भूकंप के झटके

ओडिशा के रायगड़ा जिले में आज भूकंप के हल्का झटका महसूस किया गया।  रिएक्टर स्केल में भूकंप की तीव्रता 3.2 मापी जाने की जानकारी विशेष राहत आयुक्त कार्यालय से दी गई है हालांकि भूकंप के कारण किसी प्रकार के धन जीवन की हानि नहीं होने की सूचना है। 

 खबर के मुताबिक आज भोर के समय जब लोग अपने घरों में सो रहे थे तभी भूकंप का झटका महसूस किया गया। लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकल आए। नींद में होने के कारण अचानक भूकंप का झटका आने से कुछ लोग भयभीत हो गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.